Move to Jagran APP

साइबर अपराधियों की संपत्ति का आकलन कर रही पुलिस

साइबर थाने की पुलिस टीम ने छापेमारी कर चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया। इनमें दुर्योधन मंडल और बलराम मंडल रिश्ते में भाई हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 12:49 AM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 06:32 AM (IST)
साइबर अपराधियों की संपत्ति का आकलन कर रही पुलिस
साइबर अपराधियों की संपत्ति का आकलन कर रही पुलिस

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : : साइबर थाने की पुलिस टीम ने छापेमारी कर चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया। इनमें दुर्योधन मंडल और बलराम मंडल रिश्ते में भाई हैं। इससे पहले वह तेलंगाना पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है। जेल से जमानत पर मुक्त होने के बाद उसने फिर अपराध में शामिल हो गया। वह लाखों का मकान अपने गांव में बना रहा है। पुलिस ने उसकी अवैध संपत्ति का आकलन शुरू कर किया है।

loksabha election banner

एसपी अंशुमान कुमार के निर्देश पर सोमवार दोपहर दो टीमों ने छापेमारी की। एक टीम थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील चौधरी और दूसरी टीम इंस्पेक्टर गंदरू उरांव के नेतृत्व में छापेमारी कर रही थी। दुर्योधन व बलराम को रतनुडीह से गिरफ्तार किया। उसके पास से तीन फोन, पांच सिमकर्ड, एक पासबुक, पांच एटीएम कार्ड, एक पैन कार्ड , एक आधार कार्ड, एक बाइक व एक मालवाहक गाड़ी जब्त की गई। दोनों हेठकरमाटांड़ का निवासी है। वह पांच-छह वर्षों से खाताधारकों को चूना लगा रहा था। खातों से ऑनलाइन भी ठगी करता था। उसकी हार्डवेयर की भी बड़ी दुकान है।

पूछताछ में उसने पुलिस के समक्ष कई खुलासा किए, पर अनुसंधान प्रभावित होने की वजह से पुलिस कुछ नहीं बता रही है। उसके बैंक खातों की जांच शुरू कर दी गई है।

इधर, नावाडीह-दुर्गापर में पुलिस की दूसरी टीम इंस्पेक्टर उरांव की अगुवाई में छापेमारी की। काली मंडप में छिप कर सूरज व नरेंद्र मंडल फोन पर खुद को बैंक अधिकारी बताकर खाता धारकों को झांसा दे रहा था। दोनों इसी गांव के निवासी है। ये पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़े। इनके पास से तीन मोबाइल फोन, छह सिम जब्त किए गए।

डीएसपी सुमित कुमार की मानें तो दुर्योधन मंडल शातिर अपराधी है। जेल से छूटने के बाद उसने फिर से ठगी शुरू कर दी थी। चारों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.