नारायणपुर (जामताड़ा) : लाभुकों के बीच वितरण के लिए झारखंड सरकार अप्रैल माह का खाद्यान्न जन वितरण दुकानों को उपलब्ध करवा दिया है। खाद्यान्न तो जनवितरण दुकानदारों के गोदाम तक पहुंच गया है परंतु इसे अभी लाभुकों के घरों तक पहुंचने में चार से पांच दिन का और समय लगेगा।  जनवितरण दुकानदारों की माने तो चार-पांच अप्रैल से वितरण शुरू किया जाएगा।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है। अनाज जनवितरण दुकान तक पहुंचा है तो तुरंत वितरण सुनिश्चित होना चाहिए था परंतु नियमों के पेंच में वितरण पांच अप्रैल से ही आरंभ हो पाएगा।

नारायणपुर के स्वयं सहायता समूह जन वितरण दुकानदार के सचिव संजोती हेंब्रम ने कहा कि अनाज मिला है। इसे तीन-चार अप्रैल से वितरण किया जाएगा। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी त्रिपुरारी राय ने कहा कि जनवितरण दुकानदारों तक अनाज पहुंचाया गया है। वितरण की व्यवस्था की जाएगी ताकि पूर्णबंदी में लोगों को राहत मिल सके।

अभी चल रहा एक दाल-भात केंद्र : नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र में दाल-भात केंद्र का संचालन किया जा रहा है। इसका लाभ हाईवे से गुजर रहे व अन्य लोग ले रहे हैं। यहां पांच रुपये में दाल-भात, सब्जी की सुविधा उपलब्ध है। पूर्णबंदी के मद्देनजर क्षेत्र में दो और दाल-भात केन्द्र संचालन किए जाने की बात हो रही है परंतु अभी तक दुकान खुली नहीं है। इस संबंध में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी त्रिपुरारी राय ने कहा कि दो और दुकान खोले जाने का प्रस्ताव है। विभाग के आदेश मिलते हैं दाल-भात योजना के और केंद्र खोल दिए जाएंगे जिससे लोगों को राहत मिलेगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस