Move to Jagran APP

पकड़ में आया Punjab CM की पत्नी परनीत के खाते से 23 लाख उड़ाने वाला अताउल Jamtara News

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सांसद पत्नी परनीत काैर को भी साइबर अपराधियों ने नहीं बख्शा है। उनके खाते से 23 लाख रुपये उड़ा लिए गए।

By Edited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 01:49 AM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 01:57 PM (IST)
पकड़ में आया Punjab CM की पत्नी परनीत के खाते से 23 लाख उड़ाने वाला अताउल Jamtara News
पकड़ में आया Punjab CM की पत्नी परनीत के खाते से 23 लाख उड़ाने वाला अताउल Jamtara News
जामताड़ा, जेएनएन। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सांसद पत्नी परनीत काैर को भी साइबर अपराधियों ने नहीं बख्शा है। उनके खाते से 23 लाख रुपये उड़ा लिए गए। इस मामले में Punjab Police झारखंड के जामताड़ा जिले के करमाटांड थाना क्षेत्र के फोफनाद के साइबर अपराधी अताउल अंसारी को न्यायालय के आदेश पर मंगलवार शाम अपने साथ पटियाला ले गई। वीवीआइपी से जुड़ा मामला होने के कारण पंजाब पुलिस रेस है। रुपये की रिकवरी और साइबर अपराधी के खिलाफ कार्रवाई की कवायद जोर-शोर से चल रही है।

तीन किस्तों में उड़ाए 23 लाखः पंजाब के मुख्यमंत्री की पत्नी के खाते से रुपये उड़ाने वाला अताउल अंसारी कुख्यात साइबर अपराधी है। देश के कई वीवीआइपी के रिश्तेदारों के बैंक खातों से लाखों-लाख रुपये ऑनलाइन उड़ाने की करतूत को अंजाम दे चुका है। पंजाब पुलिस द्वारा जामताड़ा पुलिस से संपर्क किए जाने के बाद 3 अगस्त को अताउल अंसारी की गिरफ्तारी हुई। गिरफ्तारी के लिए जामताड़ा पुलिस ने खुद प्राथमिकी दर्ज की। पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह की पत्नी  के खाते से तीन दिनों के अंदर 23 लाख रुपए उड़ाए। पंजाब के मुख्यमंत्री की पत्नी परनीत काैर पटियाला की सांसद भी हैं। शिकायत दर्ज होने के बाद पटियाला के एसपी ने झारखंड के जामताड़ा जिले के एसपी से बात की। साथ ही पटियाला पुलिस की पांच सदस्यीय टीम को जामताड़ा रवाना किया। मंगलवार को अताउल को रिमांड पर लेकर पंजाब पुलिस अपने साथ पटियाला ले गई। अताउल ने खुद को फर्जी बैंक अधिकारी बताकर मोबाइल से उस मुख्यमंत्री की पत्नी को कॉल किया और झांसा में लेकर उनके एटीएम कार्ड समेत अन्य गोपनीय नंबर हासिल कर लिया। फिर तीन दिनों तक उनके खाते से रुपये उड़ाता रहा।
अताउल ने ठगी के पैसे से बना रखा है आलीशान मकानः पंजाब के मुख्यमंत्री की पत्नी के खाते से रुपये उड़ाने के बाद जामताड़ा पुलिस रेस हुई। साइबर डीएसपी सुमित कुमार ने इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी सुनील चौधरी, इंस्पेकटर गंदरू उरांव के साथ फोफनाद में अताउल के घर पर छापेमारी कर उसे दबोचा। साइबर थाना की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि फोफनाद में लंबे समय से अताउल साइबर अपराध कर रहा है। वह देवघर जेल भी जा चुका है। आधुनिक सुविधाओं से लैस उसने गांव में लोखों रुपए का पक्का बड़ा मकान बनाया है। उसके घर की लागत तीस लाख से अधिक की होगी। वह कीमती वाहनों का भी इस्तेमाल करता है। छापेमारी में उसके पास व घर से सात महंगा मोबाइल, आठ सिम कार्ड, विभिन्न बैंक शाखा के आठ एटीएम कार्ड, 41 हजार रुपये नगद, एक एलजी टीबी व दो स्कूटी जब्त की गई थी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.