मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता,जामताड़ा : जनसंवाद से जुड़े लंबित मामलों का त्वरित निष्पादन करें। जिस विभाग के पास अधिक मामले लंबित हैं, उसे विशेष ध्यान देने की जरुरत है। शुक्रवार को डीसी डॉ. जटाशंकर चौधरी ने जनसंवाद से संबंधित लंबित मामलों की समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिया। डीसी ने विद्युत विभाग, नगर निकाय, शिक्षा विभाग, जिला आपूíत, पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पेयजल एवं स्वच्छता, भू-अर्जन, श्रम विभाग आदि की जनसंवाद से संबंधित लंबित मामलों की अद्यतन स्थिति से अवगत हुए।

उपायुक्त ने सभी बीडीओ-सीओ को पेंशन, पारिवारिक लाभ, आपदा, बिजली आदि योजनाओं को प्राथमिकता देते हुए जनसंवाद के मामलों का निष्पादन कराने का निर्देश दिया। कहा कि जनसंवाद से संबंधित सभी मामलों का राज्यस्तर से सीधा पर्यवेक्षण किया जाता है, इसलिए जनसंवाद के मामलों का त्वरित गति के साथ शिकायतों का समाधान कराएं एवं सभी शिकायतों के निष्पादन को प्रगति पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया ताकि झारखंड में अन्य जिलों की तुलना में जामताड़ा का बेहतर स्थान मिल सके।

उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से लोकसभा चुनाव तैयारी की भी समीक्षा की। सभी बीडीओ से क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर सारी तैयारियां यथा मतदान केंद्रों पर लेखनी का कार्य, रैंप, पेयजलापूíत, विद्युतीकरण पूर्ण करते हुए सभी प्रगति प्रतिवेदन ईआरओ नेट पर अविलंब अपलोड करने को कहा। साथ ही बीडीओ से आदर्श आचार संहिता के लिए किये जा रहे कार्यो की जानकारी ली तथा हर हाल में आचार संहिता अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा।

बैठक में अपर समाहर्ता नंदकिशोर लाल, अनुमंडल पदाधिकारी सुधीर कुमार, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण निदेशक रामवृक्ष महतो, जिला शिक्षा पदाधिकारी बांके बिहारी सिंह, पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार सिंह, स्थापना उप समाहर्ता कंचन कुमारी भुदोलिया, सिविल सर्जन आशा एक्का आदि उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप