Move to Jagran APP

जनसंवाद के मामलों को शीघ्र निपटाएं

जनसंवाद से जुड़े जो भी लंबित मामले हैं उक्त सभी का उचित कारण के साथ त्वरित गति से निष्पादन कर पोर्टल पर अपलोड करें।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 01:13 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 01:13 AM (IST)
जनसंवाद के मामलों को शीघ्र निपटाएं
जनसंवाद के मामलों को शीघ्र निपटाएं

जागरण संवाददाता,जामताड़ा : जनसंवाद से जुड़े जो भी लंबित मामले हैं उक्त सभी का उचित कारण के साथ त्वरित गति से निष्पादन कर पोर्टल पर अपलोड करें। शुक्रवार को डीसी कार्यालय के सभागार में उपायुक्त डॉ. जटाशंकर चौधरी जनसंवाद मामलों की समीक्षा करते हुए उक्त निर्देश दिया। मौके पर उपायुक्त ने विद्युत विभाग, नगर निगम, शिक्षा विभाग, जिला आपूर्ति विभाग, पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल आदि विभागों की जनसंवाद से संबंधित लंबित मामलों की अद्यतन स्थिति से अवगत हुए।

loksabha election banner

उपायुक्त ने कहा कि अन्य विभागों की तुलना में विद्युत विभाग, आपूर्ति विभाग, डीएसपी मुख्यालय, नगर निकाय, शिक्षा एवं पेयजल व स्वच्छता विभाग में लंबित मामलों की संख्या अधिक है। उक्त सभी विभाग को इस पर विशेष ध्यान देने एवं लंबित पड़े सभी मामलों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया कि ग्रामीण स्तर पर लोगों से आपलोगों का सीधा सम्पर्क रहता है। इसलिए पेंशन, पारिवारिक लाभ,आपदा, बिजली आदि का लाभ के मामलों को प्राथमिकता दें और जनसमस्याओं का समाधान करें। उपायुक्त ने जिला खनन पदाधिकारी को बालू के अवैध उठाव से संबंधित जनसंवाद के मामलों की जांच करते हुए शिकायतों का निष्पादन जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जानकारी दी कि जनसंवाद से संबंधित सभी मामलों का पर्यवेक्षण सीधे मुख्यमंत्री के द्वारा किया जाता है। इसलिए जनसंवाद के मामलों का त्वरित गति के साथ शिकायतों का समाधान कराएं एवं सभी शिकायतों के निष्पादन को प्रगति पोर्टल पर अपलोड करें। ताकि पूरे झारखंड में जामताड़ा को बेहतर स्थान मिल सकें। बैठक में अपर समाहर्ता नन्द किशोर लाल,डीएसओ कंचन भुदोलिया,विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता जितेंद्र कुमार आदि संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.