Move to Jagran APP

प्लास्टिक कचरे से मुक्त होगा जामताड़ा

प्रखंड सभागार में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत मुखिया व जलसहिया की बैठक मंगलवार को बीडीओ गिरिवर मिज की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिले को प्लास्टिक कचरे से मुक्त करने का निर्णय लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 12:51 AM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 06:32 AM (IST)
प्लास्टिक कचरे से मुक्त होगा जामताड़ा
प्लास्टिक कचरे से मुक्त होगा जामताड़ा

संवाद सहयोगी, कुंडहित (जामताड़ा) : प्रखंड सभागार में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत मुखिया व जलसहिया की बैठक मंगलवार को बीडीओ गिरिवर मिज की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिले को प्लास्टिक कचरे से मुक्त करने का निर्णय लिया गया। यहां बुधवार दो अक्टुबर को गांधी जयंती के शुभ अवसर पर श्रमदान दिवस मनाने का निर्देश दिया गया।

loksabha election banner

पॉलीथिन व प्लास्टिक का उपयोग बंद करने के लिए ग्रामस्तर पर आमसभा कर लोगों को जागरुक करने के लिए कहा गया। सरकारी कर्मियों, जनप्रतिनिधि, जलसहिया, सखीमंडल आदि को ग्राम स्तर पर एकत्रित प्लास्टिक कचरे को प्रखंड परिसर में जमा करने का निर्देश दिया गया। सुबह नौ बजे प्रखंड कार्यालय के समक्ष सभी जनप्रतिनिधि, सभी विभाग के कर्मियों, मुखिया, जलससिहया, सेविका, स्वास्थ्य सहिया, सहायिका, सखीमंडल आदि को ससमय उपस्थित होकर माननीय प्रधानमंत्री का पत्र को पाठ कर स्वच्छता के प्रति शपथ दिलाई जाएगी। प्रखंड समन्वयक रफीक हुसैन, वापी गोप सहित काफी संख्या में जलसहिया उपस्थित थे।

नारायणपुर (जामताड़ा) : नारायणपुर पंचायत मंडप में मुखिया बालेश्वर हेम्ब्रम ने वार्ड सदस्यों के साथ बैठक कर प्लास्टिक संग्रह कर जिला में भेजने पर मंथन किया। मुखिया बालेश्वर हेम्ब्रम ने नारायणपुर के अलावा जबरदाहा, इचलीझर आदि गांव में प्लास्टिक व प्लास्टिक के कचरे का संग्रहण किया। मुखिया ने कहा कि हम सभी लोग शपथ लें कि अब प्लास्टिक का उपयोग बिल्कुल भी नहीं करेंगे। स्वयं तो प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें और दूसरों को भी प्लास्टिक के उपयोग से दूर रहने की सलाह दें। प्लास्टिक का उपयोग मानव जीवन के लिए नुकसान दायक तो है ही इससे पर्यावरण संतुलन को भयंकर खतरा पैदा हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.