Move to Jagran APP

Jamtara Weather News Update: तेज हवाओं के साथ जमकर हुई बारिश और ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Jamtara Weather News Update गुरुवार दोपहर जामताड़ा समेत आसपास के इलाके में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश के साथ ओला वृष्टि हुई। दिनभर उमस भरी गर्मी के बाद हुई बारिश से लोगों ने गर्मी से राहत तो महसूस की लेकिन इस दौरान तकरीबन दो घंटे तक जनजीवन अस्तव्यस्त रहा।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiPublished: Thu, 18 May 2023 07:09 PM (IST)Updated: Thu, 18 May 2023 07:09 PM (IST)
Jamtara Weather News Update: तेज हवाओं के साथ जमकर हुई बारिश और ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Jamtara Weather News Update: डेढ़ घंटे तक बारिश के साथ हुई ओला वृष्टि, जनजीवन अस्तव्यस्त।

जागरण संवाददाता, जामताड़ा। Jamtara Weather News Updateगुरुवार दोपहर बाद जामताड़ा समेत आसपास के इलाके में तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश के साथ ओला वृष्टि हुई। दिनभर उमस भरी गर्मी के बाद हुई बारिश के बाद लोगों ने गर्मी से राहत तो महसूस की लेकिन इस दौरान तकरीबन दो घंटे तक जनजीवन अस्तव्यस्त रहा।

loksabha election banner

कई इलाकों में तेज हवा की वजह से पेड़ उखड़ गए और टहनियां टूटकर सड़क पर जा गिरीं। इस दौरान नारायणपुर मुख्य बाजार, जामताड़ा, करमाटांड़ व फतेहपुर समेत अन्य इलाकों में आवाजाही बाधित रही। ज्यादातर इलाकों में इस दौरान बिजली कटी रही और देर शाम तक लोग बिजली आने का इंतजार करते रहे।

तेज हवा के कारण करमाटांड़-नारायणपुर मुख्य सड़क पर पेड़ गिरने के कारण आवागमन करीब एक घंटे तक बाधित रहा। बारिश बंद होने के बाद स्थानीय ग्रामीणों की मदद से सड़क से पेड़ को हटाया गया। इसके बाद आवागमन दोबारा सुचारू रूप से संचालित हो सका।

बारिश और ओले गिरने से मौसम हुआ सुहावना

ओला गिरने के कारण एक ओर जहां मौसम काफी सुहावना हो गया वहीं दूसरी ओर लोगों को नुकसान भी हुआ। आंधी पाने के कारण पबिया पेट्रोल पंप कई सामान टूट गए। वहीं नारायणपुर बाजार में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई, जिससे आवागमन में लोगों को परेशानी हुई।

महतोडीह में विवाह के लिए बनाए गए एक पंडाल ही उड़ गया। गुरुवार दोपहर नारायणपुर में करीब एक घंटे तक जमकर बारिश हुई और ओले भी गिरे। तेज आंधी और बारिश के कारण नारायणपुर-जामताड़ा 33000 केवीए मेन लाइन में खराबी के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है।

नारायणपुर में हुई झमाझम बारिश

इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हवा चली और ओला वृष्टि भी हुई। जिसका असर आम समेत अन्य फलदार फसलों पर पड़ा। इस तेज हवा के प्रकोप से आम की फसल को भारी नुकसान हुआ है। साथ ही सब्जी की लता वाली पैदावार को भी नुकसान पहुंचा है।

मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान जामताड़ा के साथ ही धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, देवघर, पाकुड़ व संताल समेत राज्य के कई हिस्से में तेज हवा व गरज के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है।

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के वरीय मौसम विशेषज्ञ अभिषेक आनंद के अनुसार अगले कुछ दिनों तक मौसम में बदलाव के ऐसे संकेत बरकरार रहने के आसार हैं। पूर्वानुमान के अनुसार पूरे हफ्ते मौसम के मिजाज में यह बदल देखने को मिल सकता है।

19 मई को राज्य के उत्तर पूर्वी, पश्चिमी और निकटवर्ती भागों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। कई हिस्से में गरज के साथ बारिश की संभावना है। 21 मई तक मौसम के रुख में बदलाव का यह दौर जारी रहेगा।

कहीं घर पर पेड़ गिरा तो कहीं बिजली के तार टूटे

बारिश के साथ चली तेज हवा की वजह से नारायणपुर प्रखंड के मेन बाजार व जामताड़ा के कई इलाके में पेड़ की टहनियां टूटकर सड़क पर आ गिरीं। बिजली का खंभा गिरने से गांव में बिजली गुल हो गई है। वहीं, जामताड़ा, पबिया, नाला, कुंडहित, मिहिजाम, फतेहपुर समेत अन्य क्षेत्र में भी तेज हवा के साथ हुई बारिश की वजह से बागवानी समेत अन्य फसलों को काफी नुकसान हुआ है।

पांच दिनों का मौसम पूर्वानुमान

19 मई :- अधिकतम पारा 40 न्यूनतम:- 24

20 मई :- अधिकतम पारा 40 न्यूनतम:- 24

21 मई:- अधिकतम पारा 41 न्यूनतम:- 25

22 मई :- अधिकतम पारा 41 न्यूनतम:- 24

23 मई :- अधिकतम पारा 41 न्यूनतम:- 24


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.