Move to Jagran APP

jamtara news जामताड़ा थाने से ट्रक चोरी होने पर निलंबन का आदेश आने में लग गए आठ दिन

जामताड़ा पुलिस की कार्यशैली एक आंख में कालेज एक आंख में सूरमा इन दिनों चर्चा में है। सीएम की सभा में महज झपकी आने वाले साइबर थाने की पुलिस को तीन घंटे के अंदर रिलिज किया गया था जबकि ट्रक चोरी मामले में आदेश देने में आठ दिन लग गए।

By JagranEdited By: Gautam OjhaPublished: Wed, 28 Sep 2022 07:49 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 07:49 PM (IST)
jamtara news जामताड़ा थाने से ट्रक चोरी होने पर निलंबन का आदेश आने में लग गए आठ दिन
जामताड़ा टाउन थाने से चोरी होने के बाद भागलपुर से जब्त कर वापस लाया गया अनलोड ट्रक।फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : सीएम हेमंत सोरेन की 11 जुलाई को जामताड़ा हुई सभा से पूर्व साइबर थाना प्रभारी सुरेश प्रसाद को झपकी आने की तस्वीर वायरल होते ही उनके नाम का निलंबन आदेश तीन घंटे के अंदर रिलीज कर दिया गया। डीआइजी स्तर से जारी इस सस्पेंशन आर्डर में पलभर की झपकी को ड्यूटी के दौरान घोर लापरवाही करार दिया गया। आम लोग विभागीय अधिकारी इसे विभागीय स्तर पर काम के दौरान कोताही बरतने पर की गई त्वरित कार्रवाई समझ रहे थे, लेकिन 21 सितंबर जामताड़ा टाउन थाने से माल लदा ट्रक गायब होने के बाद कोताही बरतनेवालों के खिलाफ निलंबन आदेश रिलीज करने में ही आला अधिकारियों को आठ दिन लग गए। अब आठ दिनों से लटक रहीं निलंबन की तलवार चली भी तो जामताड़ा टाउन थाना के ओडी प्रभारी अनिल कुमार और मुंशी रवींद्र पासवान पर। दोनों के नाम निलंबन आदेश विभाग की ओर से रिलीज कर दिया गया है। जबकि, थाना प्रभारी अब्दुल रहमान को निलंबन से तत्काल थोड़ी रियायत मिली है और उनसे विभागीय स्तर पर पूरे प्रकरण को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

loksabha election banner

कुछ इस तरह हुई थी थाने से ट्रक चोरी की घटना 

21 सितंबर बुधवार के दिन जामताड़ा टाउन थाने की पुलिस नागालैंड नंबर के एक ग्रेवल्स (महंगी बजरी) लदे ट्रक को जब्त कर अपनी कस्टडी में लिया था, लेकिन उसी दिन यह ट्रक माल समेत थाने से चोरी हो गया। पुलिस ने घंटों तक पूरे मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की और ना ही ट्रक की तलाश ही की गई, लेकिन ट्रक से माल अनलोड होते ही जामताड़ा टाउन थाने का पुलिस तंत्र फिर से एक बार सक्रिय हुआ और ट्रक को भागलपुर से जब्त कर वापस जामताड़ा थाना ले आया। इस नाटकीय क्रम में एक और घटना हुई थी कि माल अनलोड होते ही ट्रक का ड्राइवर अचानक से फरार हो चुका था। इस मामले का सबसे हास्यास्पद पक्ष यह था कि जामताड़ा से लोड ट्रक भागलपुर तक पहुंचने में ही कमसे कम आठ घंटे का वक्त लगा होगा। जामताड़ा से भागलपुर के बीच गुजरने के दौरान ट्रक कई थाना क्षेत्रों से होकर गुजरा, लेकिन ना तो इतनी देर तक जामताड़ा पुलिस ने ट्रक की तलाश की और ना ही संबंधित किसी थाने को मामले की सूचना दी, ताकि जामताड़ा से भागलपुर के बीच किसी भी थाने के बीच पकड़ा जा सके।

एसपी जामताड़ा मनोज स्वर्गियारी ने कहा कि ओडी प्रभारी और मुंशी को कार्य में कोताही बरतने की वजह से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही टाउन थाना प्रभारी अब्दुल रहमान से इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्पष्टीकरण यदि संतोषप्रद नहीं मिला तो उनपर भी विधिसम्मत विभागीय कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.