Move to Jagran APP

विद्युतीकरण गुणवत्ता की जांच अधिकारियों से कराएं

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : गुरुवार को गायछांद स्थित वन विभाग के सर्किट हाउस में पंचायती र

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 11:59 AM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 11:59 AM (IST)
विद्युतीकरण गुणवत्ता की जांच अधिकारियों से कराएं
विद्युतीकरण गुणवत्ता की जांच अधिकारियों से कराएं

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : गुरुवार को गायछांद स्थित वन विभाग के सर्किट हाउस में पंचायती राज एवं जिला परिषद विधान समिति ने विभिन्न विभागों की समीक्षा की और निर्देश दिया। समिति सदस्य सह विधायक गंगोत्री कुजूर, विधायक रवींद्रनाथ महतो व अमित मंडल ने विभागवार योजनाओं की समीक्षा की। कल्याण विभाग की समीक्षा करते हुए बैंक से समन्वय स्थापित कर छात्रों को अविलंब छात्रवृत्ति का लाभ देने का निर्देश दिया। जबकि समाज कल्याण विभाग को मुख्य मंत्री कन्यादान योजना के लाभुकों को जाति या आय प्रमाणपत्र जमा करने में विलंब होने से लाभ से वंचित नहीं करने को कहा। समिति ने कहा कि इसके लिए जिला प्रशासन कोई वैकल्पिक व्यवस्था करें ताकि प्रमाणपत्र बनते ही लाभुक जमा कर सकें। खनन विभाग को खनन लीज देने से पूर्व प्रदूषण की स्थिति पर विचार करने को कहा। उन्होंने कहा कि लीज देने के बाद प्रदूषण की बात पर तंग करना उचित नहीं बल्कि इससें पूर्व स्थिति पर विचार करें और तभी लीज दें। मौके पर बालूघाट की अद्यतन स्थिति की भी समीक्षा की तथा पंचायत को हस्तगत कराएं गए घाटों की जानकारी लिया।

loksabha election banner

समिति ने आपूर्ति विभाग को उज्ज्वला योजना के तहत लाभुक चयन या कनेक्शन देने में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित करने का सुझाव दिया। जिले में चल रहे विद्युतीकरण कार्य पर असंतोष व्यक्त करते हुए समिति ने जिला प्रशासन को कार्यपालक अभियंता से ऊपर के अधिकारियों से गुणवत्ता की जांच कराने का निर्देश दिया।

मौके पर अपर समाहर्ता नंद किशोर लाल, डीआरडीए निदेशक रामवृक्ष महतो, डीएसओ प्रतिभा कुजूर, पंचायत राज सहायक निदेशक राजशेखर आदि विभिन्न विभाग के पदाधिकारी व अभियंता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.