संवाद सूत्र, करमाटांड़ (जामताड़ा) : प्रखंड के सियाटांड़ गांव में बैजनाथ मंडल ने सरकारी कुआं को चारदीवारी देकर अपनी जमीन के अंदर कर लिया है। इसकी शिकायत जब ग्रामीणों ने जनसंवाद में की तो शुक्रवार को अंचल कर्मियों के साथ सर्किल इंस्पेक्टर (सीआइ) अरुण कुमार दास ने गांव पहुंचे और बैजनाथ मंडल से कहा कि तीन दिन के अंदर कुआं को अपने परिसर से बाहर करें ताकि सभी ग्रामीण इस सरकारी कुएं से पानी ले सके।

ग्रामीणों ने बताया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी के पास एक वर्ष पूर्व शिकायत की गई थी, परंतु किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं होने से जन संवाद में शिकायत किया। ग्रामीणों ने आवेदन में बताया था कि गर्मी के दिन में पानी के लिए स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ता है। ऐसे में कुएं से लोगों को पानी नहीं लेने दिया जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि बैजनाथ मंडल गांव में दबंगता दिखाकर अपने चारदीवारी के अंदर कुआं कर लिया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी की शिकायत के बाद बैजनाथ मंडल ने आश्वासन दिया था कि चारदीवारी को हटा दिया जाएगा। लेकिन चारदीवारी अब तक नहीं हटाई गई है। सीआइ ने ग्रामीणों से पूछताछ की और कुआं को चारदीवारी के अंदर पाया।

बैजनाथ मंडल को निर्देश दिया गया कि तीन दिन के अंदर कुआं को अपनी चारदीवारी से बाहर कर दें, अन्यथा प्रशासन बाध्य होकर दीवार को हटाते हुए विभागीय कार्रवाई भी करेगी। मौके पर नरेश मंडल, राजू मंडल, कटु मंडल, प्रदीप मंडल, सुकुमारी देवी, टेकलाल मंडल आदि ग्रामीण उपस्थित थे।

Posted By: Jagran