Move to Jagran APP

बकरीद पर अशांति फैलाई तो तत्काल कार्रवाई

जामताड़ा : समाहरणालय सभागार में सोमवार को जिला शांति समिति की बैठक उपायुक्त आदित्य कुमार

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 10:34 AM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 10:34 AM (IST)
बकरीद पर अशांति फैलाई तो तत्काल कार्रवाई
बकरीद पर अशांति फैलाई तो तत्काल कार्रवाई

जामताड़ा : समाहरणालय सभागार में सोमवार को जिला शांति समिति की बैठक उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि सभी आपसी सौहार्द व भाईचारे के साथ बकरीद मनाएं। किसी रूप में सौहार्दपूर्ण वातावरण को अशांत करेंगे तो ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर एसपी डॉ जया रॉय, एसडीओ नवीन कुमार, विधायक इरफान अंसारी आदि जनप्रतिनिधि व समिति के सदस्य थे।

loksabha election banner

उपायुक्त ने कहा कि प्रशासन की पहुंच सभी जगहों पर है। इस गलतफहमी नहीं रहे कि प्रशासन की आंख में धूल झोंककर कोई सांप्रदायिक सद्भाव में खलल पैदा कर सकता है। उन्होंने सबों से बकरीद शांति से मनाने की अपील की।

कहा कि सफाई के अलावा जो समस्याएं उठाई गई है उसके निदान की पहल शरू कर दी गई है।

-पुलिस की पहुंच सोशल मीडिया तक, सावधान रहें : एसपी डॉ जया रॉय ने बताया कि करमाटांड़ व नारायणपुर में कुछ चिह्नित गांवों में शांति समिति की बैठक की जा रही है। बागडे़हरी थाना क्षेत्र के सटकी गांव में थाना प्रभारी खुद स्थिति का मुआयना करेंगे तथा उसी अनुसार पुलिस बल एवं दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। एसपी ने कहा कि सोशल मीडिया तक पुलिस प्रशासन की पहुंच है। कोई भी संदेश या पोस्ट पुलिस की नजरों से दूर नहीं है। सोशल मीडिया में जो अफवाह फैलती हैं उससे सतर्क व दूर रहें। ऐसी अफवाह की सूचना तुरंत पुलिस प्रशासन को उपलब्ध कराएं ताकि समय रहते कार्रवाई की जा सके।

त्योहार के दिन बैरिके¨डग एवं अन्य माध्यमों से गाड़ियों की गति नियंत्रण की व्यवस्था की गई है। सभी जगहों पर पर्याप्त बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। सिविल ड्रेस में भी पुलिस बल तैनत रहेंगे। 100 डायल की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध है।

-सभी स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस : एसडीओ नवीन कुमार ने कहा जामताड़ा शांत जिला रहा है। सभी पर्व-त्योहार शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाया जाता रहा है। फिर भी सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल और दण्डाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी अफवाह से दूर रहें। आपत्तिजनक पोस्ट की सूचना नियंत्रण कक्ष तथा संबंधित अधिकारियों को दें।

सामाजिक समरसता कायम रखें : विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि जामताड़ा के लोग मिलनसार हैं। आपसी भाईचारे की भावना के साथ रहते हैं। ¨हदू हमारे बड़े भाई है। अशांति फैलाने वाले लोग बाहर से आयातित होते हैं। ऐसे तत्वों को चिह्नित कर प्रशासन कार्रवाई करे। उन्होंने लोगों से सामाजिक समरसता को कायम रखने की अपील की। जिला परिषद अध्यक्ष दीपिका बेसरा ने पबिया मोड़ पर अतिरिक्त पुलिस बल उपलब्ध कराने की मांग की।

समस्याओं के निवारण की मांग उठी : बीस सूत्री के जिला उपाध्यक्ष संतन मिश्रा ने सबों से बकरीद खुशी के साथ मनाने की अपील की। कहा कि प्रशासन त्योहार के मौके पर सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखे। झामुमो जिला अध्यक्ष श्याम लाल हेंब्रम, नाला के सदस्य समर माझी, कुंडहित पूर्णिमा धर, फतेहपुर के चंद्रशेखर यादव, जामताड़ा प्रखंड से श्री अब्दुल मन्नान अंसारी, मिहिजाम नगर परिषद के अध्यक्ष कमल गुप्ता आदि ने सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्योहार मनाने पर बल दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.