Move to Jagran APP

डीजल-पेट्रोल व बिजली मूल्य वृद्धि वापस ले सरकार

जामताड़ा : बिजली दर व डीजल-पेट्रोल के दाम में हुई वृद्धि तथा महंगाई के विरोध में बुधवार को

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 08:11 AM (IST)Updated: Thu, 10 May 2018 08:11 AM (IST)
डीजल-पेट्रोल व बिजली मूल्य वृद्धि वापस ले सरकार
डीजल-पेट्रोल व बिजली मूल्य वृद्धि वापस ले सरकार

जामताड़ा : बिजली दर व डीजल-पेट्रोल के दाम में हुई वृद्धि तथा महंगाई के विरोध में बुधवार को अनुमंडल कार्यालय के समक्ष जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रभु मंडल ने की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के विरोध में नारेबाजी की और कहा कि बिजली दरों में हुई बढ़ोतरी का निर्णय वापस लें, बिजली दरों में कॉरपोरेट ं की छूट और गरीबों की लूट नहीं चलेगी, आदि नारे लगाया। कांग्रेस जिला प्रभारी मनोज यादव ने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल के दर में वृद्धि कर मध्यम वर्गीय परिवार का जीना दुर्लभ कर दिया है। महंगाई चरम सीमा पार कर चुकी है। गरीब जनता त्राहिमाम कर रही है। किसानों पर कर्ज का बोझ बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ बिजली दर पर 98 फीसदी बढ़ोतरी का फरमान सरकार द्वारा जारी कर दिया। जिलाध्यक्ष प्रभु मंडल ने कहा कि हाल में ही निकाय चुनाव में राज्य की जनता ने इन्हें वोट देकर जीताया, लेकिन बदले में भाजपा सरकार ने तुरंत बिजली दर बढ़ाने का उपहार दे दिया। इसके पूर्व हो¨ल्डग टैक्स में वृद्धि कर जनता को परेशान किया गया। वर्तमान में केंद्र व झारखंड सरकार आम जनों का खून चूस रही है। अगर सरकार बढ़ी हुई बिजली दर वापस नहीं लेती है तो कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेंगी। कांग्रेस नेत्री मुक्ता मंडल ने कहा कि बिजली दर में बढ़ोतरी कर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने साबित कर दिया है कि यहां के किसानों मजदूरों युवाओं और महिलाओं की कोई कद्र नहीं है। कार्यक्रम के अंत में शिष्टमंडल ने उपायुक्त को महामहीम राज्यपाल के नाम का पत्र सौंपा। इस मौके पर जिला कांग्रेस प्रवक्ता हामिद सुमन, अशोक नायक, आरती सिन्हा, हाजी नियामत अली, मधुसूदन चंद्रा, विजय दूबे, विधानचंद्र सर्खेल, इरशाद उल हक अर्शी, हराधन भूई, प्रकाश मंडल, अजित दूबे आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

----

-प्रमुख मांगें : बिजली बिल वृद्धि दर वापस लेने, डीजल पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाने, महंगाई पर अविलंब अंकुश लगाने, प्रदेश की गिरती विधि व्यवस्था अविलंब सुधार किया जाए, झारखंड प्रदेश के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुए हत्याकांड, लूट, राहजनी, दुष्कर्म आदि कांडों के दोषियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए, राशन दुकान में आधार कार्ड अनिवार्यता समाप्त किया जाए, वृद्धा पेंशन में हो रहे अनियमितता को दूर किया जाए, जिला में ब्लड बैंक का संचालन अविलंब प्रारंभ किया जाए, जिला में 10 बेड का बर्न यूनिट तुरंत चालू करने आदि है।

नारायणपुर (जामताड़ा) : पेट्रोल डीजल एवं बिजली दर में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस प्रखंड कमेटी ने एक दिवसीय धरना दिया। पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने कहा कि बिजली का दर बढ़ गया परंतु किसानों की आमदनी घटी है। यह सरकार बड़े लोगों की सरकार है, गरीबों का कोई सुनने वाला नहीं है। मौसम खराब रहने पर बिजली चली जाती है। जनता अब कमजोर नहीं है, सरकार जुल्म नहीं करें। बिजली दर की बढ़ोतरी बर्दाश्त नहीं होगा। कहा कि नारायणपुर के बीडीओ सबसे भ्रष्ट है। बकरी शेड में घूस लेते हैं। यहां बिचौलिया हावी है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मौके पर स्थानीय विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि राजधानी में बिजली नहीं तो अन्य स्थानों का क्या होगा। नगर निकाय चुनाव में मुफ्त में बिजली, अनाज देने का वादा किया था। 98 फीसदी बिजली दरों में वृद्धि की गई है। जनता को ठगने का कार्य हो रहा है। सीएम के पास बिजली समेत 23 विभाग है। बिजली नहीं दे पा रहे हैं तो इस्तीफा दें। सरकार अडाणी, अंबानी की पैरवी में लगी हुई है। पैसे के लिए बिजली बांग्लादेश नहीं जाएगा। सरकार के मंत्री सरयू राय ही सरकार की पोल खोल रहे हैं। सरयू राय भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए स्वागत है। नारायणपुर को अनुमंडल तथा चैनपुर को ब्लॉक बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। 2019 में बीजेपी का सफाया तय है। सभा को विस प्रभारी मनोज ¨सह, जिलाध्यक्ष ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर मो. असरफ, कमल महतो, सलीम अंसारी, उपप्रमुख दलगो¨वद रजक, मो. नेमा, मो. कमाल, मो. जब्बार, देवान सोरेन, मो. मोफीज, मो. जब्बार, केश्वर सोरेन, नरेश हांसदा आदि उपस्थित थे।

करमाटांड़ : कांग्रेस पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष पंचानन यादव की अध्यक्षता में बुधवार को एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया गया। मौके पर बजरंगी पोद्दार, गुज्जर मंडल, रंजीत यादव, नसीमा बीवी, कलसी देवी, कमल यादव, कयूम अंसारी, गणेश यादव, हीरालाल यादव समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

नाला : बुधवार को विभिन्न मांगों को लेकर प्रखंड कांग्रेस कमेटी की ओर से एक दिवसीय धरना दिया गया। इसका नेतृत्व प्रखंड कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश चंद मित्रा ने किया। कहा कि भाजपा की सरकार में गरीबों का कल्याण नहीं हो सकता है। देश एवं राज्य में भ्रष्टाचार, महंगाई ताथ लूट खसौट से जनता त्राहिमाम है। प्रखंड अध्यक्ष ने सरकार से बिजली बिल बढ़ोतरी का विरोध किया। इस अवसर पर जिला महासचिव समर माजि, जिला उपाध्यक्ष पंकज झा, तपन तिवारी, गुलशन आली, जीतेंद्र नाथ मंडल, सागर हालदार, मृत्यंजय वनर्जी, दिलीप बाउरी, नरेश मुर्म आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.