Move to Jagran APP

रमजान के अंतिम जुमा में अलविदा नमाज पढ़ी गई

जामताड़ा जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में अपने घरों में शुक्रवार को रमजान माह के

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 06:53 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 06:53 PM (IST)
रमजान के अंतिम जुमा में अलविदा नमाज पढ़ी गई
रमजान के अंतिम जुमा में अलविदा नमाज पढ़ी गई

जामताड़ा : जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में अपने घरों में शुक्रवार को रमजान माह के अंतिम जुमे में अलविदा की नमाज अदा की गई। मुस्लिम धर्मावलंबियों ने लॉकडाउन का अनुपालन किया। लोग अपने-अपने घरों के अंदर दूरी बनाकर नमाज अदा की और अमन चैन की दुआ मांगी। वहीं मस्जिदों में सिर्फ इमाम व अन्य चार लोगों ने अलविदा जुमे की नमाज अदा की।

loksabha election banner

लॉकडाउन के तहत कोरोना वायरस को लेकर हर वर्ग के लोग काफी चितित हैं। जामताड़ा शहर में सुभाष चौक स्थित जामा मस्जिद में इमाम मौलाना नजीरूद्दीन ने जुमे की नमाज अदा कराई। वहीं पाकडीह व सर्खेलडीह जामा मस्जिद में इमाम हाफिज कमरुद्दीन ने नमाज अदा कराई। मौके पर इमाम हाफिज कमरुद्दीन ने कहा कि मस्जिद में नमाज पढ़ने पर जो सवाब मिलता है, मौजूदा हालात को देखते हुए वही सवाब घर पर नमाज पढ़ने पर मिलेगा। लोगों ने लॉकडाउन का पालन करते हुए इस वायरस को हराने के लिए अपने घर पर रहकर अपने परिवार के सदस्यों के साथ नमाज पढ़ी। नमाज के बाद कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए लोगों ने खुदा से दुआएं मांगी। इमाम मौलाना नजीरुद्दीन ने बताया कि अलविदा का जुमा इसलिए खास होता है कि इस मुबारक महीने का यह आखिरी जुमा था। इसके बाद ही रोजेदारों को खुशियां देने के लिए ईद उल फितर का त्योहार आता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.