नारायणपुर (जामताड़ा) : नारायणपुर में गणेश महोत्सव की तैयारियां आरंभ हो चुकी है। दुर्गा मंदिर प्रांगण में आयोजित मेला के मद्देनजर झूला, मौत का कुआं, ब्रेक डांस एवं रेल की सवारी समेत अन्य मनोरंजन के संसाधन लगाए जा रहे हैं। 13 सितंबर को प्रतिमा स्थापन के साथ ही पूजा आरंभ होगी एवं 16 सितंबर को समापन होगा। गणेश महोत्सव में पूजा अर्चना के साथ ही 14 सितंबर को कवि सम्मेलन, 15 सितंबर को भक्ति जागरण का भी आयोजन होगा। आयोजन को सफल बनाने के लिए आयोजन समिति के सदस्य जुटे हुए हैं।

बताते चलें कि नारायणपुर में इस वर्ष से गणेश महोत्सव आरंभ हो रही है जिसमें प्रखंड के कई गांवों के लोग शरीक होंगे तथा मेले का आनंद लेंगे। आयोजन समिति के अध्यक्ष जयमंगल ¨सह ने कहा कि सारी तैयारियां पूरी की जा रही है। पंडाल निर्माण समेत अन्य कार्यों को पूरा किया जा रहा है। मेला में आए लोगों को परेशानी न हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा।

शांति समिति की बैठक आज : सौहार्दपूर्ण वातावरण में गणेश पूजा आयोजन को लेकर बुधवार को थाना प्रांगण में शांति समिति की बैठक होगी। उक्त बैठक में प्रशासनिक अधिकारी शांति समिति के सदस्यों के साथ मिलकर पूजा के सफल संचालन पर विचार-विमर्श करेंगे। बैठक की सूचना संबंधित लोगों को दे दी गई है।

Posted By: Jagran