Move to Jagran APP

वैक्सीनेशन की घोषणा से युवाओं में उत्साह

संवाद सूत्र मिहिजाम (जामताड़ा) कोरोना टीकाकरण को गति प्रदान करने के लिए सरकार ने ए

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 06:58 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 06:58 PM (IST)
वैक्सीनेशन की घोषणा से युवाओं में उत्साह
वैक्सीनेशन की घोषणा से युवाओं में उत्साह

संवाद सूत्र, मिहिजाम (जामताड़ा) :

loksabha election banner

कोरोना टीकाकरण को गति प्रदान करने के लिए सरकार ने एक मई से 18 वर्ष उम्र से ऊपर वाले सभी लोगों को कोरोना टीका देने का निर्णय लिया है। सरकार के इस निर्णय से आम जनता व युवाओं ने अपनी सेहत के प्रति राहत की सांस ली है। युवाओं ने सरकार के फैसला की सराहना की है। टीका के प्रति युवाओं में उत्साह है।

---18 वर्ष के अधिक उम्र वालों को कोरोना वैक्सीन देने का फैसला स्वागत योग्य है। अब सभी युवा केंद्र पहुंच टीकाकरण का लाभ लेंगे। इससे उनमें सेहत के प्रति चिता कम होगी। यह जरूरी था। एक बड़े वर्ग में महामारी के प्रति सुरक्षा बढ़ेगी।

--- सीके दास, मिहिजाम। ---- हर बालिग को कोरोना का टीका देने की पहल सरकार की अच्छी है। युवाओं में टीकाकरण कराने की मांग पूर्व से थी जो एक मई से अब पूरी होगी। इससे युवा वर्ग समेत सभी की चिता दूर होगी। बीमारी का खतरा कम होगा।

---विजय राज हिदवी, मिहिजाम। - युवाओं में कोविड 19 वैक्सीनेशन का इंतजार कई महीनों से था। अब सरकार ने घोषणा की है तो यह उत्साहजनक है। युवाओं में वैक्सीन लेने व खुद को सुरक्षित रखने के प्रति उमंग है। महामारी इससे नियंत्रित होगी। समाज में सुरक्षा की भावना बढ़ेगी।

-सुनील कुमार साव, मिहिजाम। ---युवाओं के लिए एक मई से टीकाकरण के निर्णय से सभी खुश हैं। घर में 45 वर्ष से अधिक को वैक्सीन देने की सुविधा सरकार दे रही थी पर इससे घर-घर अन्य स्वजनों के प्रति चिता रहती थी। अब वह भी दूर हो जाएगी। कोरोना से बचाव के प्रति यह बड़ा प्रहार होगा, लोग खुश हैं। ---- चंदन कुमार शर्मा, मिहिजाम। ---पहली मई से अब 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी को वैक्सीन मिलने लगेगी। यह सरकार का बड़ा कदम है। इसके लिए सरकार की जितनी प्रशंसा की जाए कम होगी। अब केवल व्यवस्थित तरीके से सबको टीका मिल जाए। वैक्सीन वायरस से लड़ने की क्षमता विकसित करेगी। --अखिलेश कुमार, मिहिजाम। -अब हर बालिग को कोरोना वैक्सीन एक मई से देने की खबर बहुत अच्छा लगा। सरकार यह निर्णय को और पहले लेती तो कोरोना के फैलने का प्रभाव काफी कम होता। लेकिन, देर से सही फैसला सराहनीय है। युवाओं का एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना-आना लगा रहता है ऐसे में वैक्सीन काफी कारगर होगी।

---- संजय देव, मिहिजाम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.