Move to Jagran APP

वोटरों को जगाने खेतों तक पहुंचा प्रशासन

उपायुक्त के निर्देश पर स्वीप के तहत संचालित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अब शहर से गांव ही नहीं बल्कि खेत-खलिहान तक पहुंचने लगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 08:19 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 08:19 PM (IST)
वोटरों को जगाने खेतों तक पहुंचा प्रशासन
वोटरों को जगाने खेतों तक पहुंचा प्रशासन

जामताड़ा : उपायुक्त के निर्देश पर स्वीप के तहत संचालित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अब शहर से गांव ही नहीं बल्कि खेत-खलिहान तक पहुंचने लगी। उपायुक्त गणेश कुमार ने मंगलवार को फतेहपुर बीडीओ मुकेश बाउरी की अगुवाई में क्षेत्र के मंझलाडीह गांव स्थित खेतों में कार्य कर रहे मजदूरों के साथ धान कटाई में सहयोग करते हुए मतदान के प्रति जागरूक करने को एक बढि़या कदम बताया। उन्होंने कहा कि ये भी मतदाता है और ऐसे लोगों को चुनाव की महत्ता से रूबरू कराना और मताधिकार की आवश्यकता के बारे में बताना जामताड़ा जिले में रिकार्ड मतदान सुनिश्चित करने की दिशा में प्रभावकारी कदम होगा। डीसी ने अन्य अधिकारियों से भी गांव व खेत-खलिहान जाकर ऐसा ही मतदाता जागरूकता अभियान चलाने को कहा। डीसी ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में मताधिकार कोई भी वंचित न रहे एवं आसपास के लोगों को भी वोट देने के बारे में बताएं एवं वोट के महत्व के बारे में बताएं।

loksabha election banner

मौके पर डीसी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी बांके बिहारी सिंह को भी हर स्कूल में स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आरंभ करने को कहा। डीसी ने कहा कि जहां छोटे बच्चे पढ़ते हैं उसके माध्यम से मां-पिताजी व अभिभावकों तक मतदान करने का संदेश भेजवाना सुनिश्चित करें और जहां के छात्र-छात्राएं स्वयं मतदाता है उसे चुनाव के महत्ता से अवगत कराएं। इस क्रम में उन्होंने शिक्षण संस्थाओं में पेटिग, स्लोगन, क्विज, नुक्कड़ नाटक, निबंध, भाषण प्रतियोगिता आदि का आयोजन कर प्रत्येक मतदाता तक मतदान करने का संदेश दें।

उपायुक्त ने स्वीप के नोडल पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता सुरेंद्र कुमार को जिले में 81 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए प्रत्येक वर्ग को विभिन्न कार्यक्रम से जोड़ने का निर्देश दिया। इसके लिए उन्होंने महिला समिति, मारवाड़ी महिला समिति,चैंबर ऑफ कामर्स,मारवाड़ी युवा मंच समेत विभिन्न सामाजिक संगठनों को स्वीप से जोड़कर शहर से गांव तक मतदाता जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.