Move to Jagran APP

डीआरएम ने आसनसोल, मधुपुर, जसीडीह, दुमका सेक्शन का किया निरीक्षण

जामताड़ा आसनसोल रेलमंडल प्रबंधक सुमित सरकार ने शुक्रवार को मधुपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर चल रहे स्टेशन भवन के विस्तार कार्य स्टेशन के सामने के हिस्से का सुंदरीकरण और विकासात्मक कार्य स्टेशन सर्कुलेटिग प्रतीक्षालय बुकिग काउंटर आदि का निरीक्षण किया। मधुपुर स्टेशन में और अधिक सुधार के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। सरकार ने मधुपुर रेलवे स्टेडियम का भी दौरा किया। जहां एमपीएलएडी और रेलवे फंड का उपयोग करके कई सुविधाओं का विकास किया जाना है। जैसे हाईमास्ट लाइट लगाना खिलाड़ियों के लिए कमरों का निर्माण और स्टेडियम के समग्र विकास आदि।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 05:59 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 05:59 PM (IST)
डीआरएम ने आसनसोल, मधुपुर, जसीडीह, दुमका सेक्शन का किया निरीक्षण
डीआरएम ने आसनसोल, मधुपुर, जसीडीह, दुमका सेक्शन का किया निरीक्षण

जामताड़ा : आसनसोल रेलमंडल प्रबंधक सुमित सरकार ने शुक्रवार को मधुपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर चल रहे स्टेशन भवन के विस्तार कार्य, स्टेशन के सामने के हिस्से का सुंदरीकरण और विकासात्मक कार्य, स्टेशन सर्कुलेटिग, प्रतीक्षालय, बुकिग काउंटर आदि का निरीक्षण किया। मधुपुर स्टेशन में और अधिक सुधार के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। सरकार ने मधुपुर रेलवे स्टेडियम का भी दौरा किया। जहां एमपीएलएडी और रेलवे फंड का उपयोग करके कई सुविधाओं का विकास किया जाना है। जैसे हाईमास्ट लाइट लगाना, खिलाड़ियों के लिए कमरों का निर्माण और स्टेडियम के समग्र विकास आदि।

loksabha election banner

मंडल रेल प्रबंधक ने मधुपुर और नवापात्रा के बीच समपार फाटक (लेवल क्रॉसिग गेट) सं. 20 स्पेशल/ई, मथुरापुर और शंकरपुर स्टेशनों के बीच ब्रिज सं. 640 का निरीक्षण किया। डीआरएम ने जसीडीह स्टेशन और सर्कुलेटिग एरिया तथा जसीडीह स्टेशन के सामने के हिस्से के विकास कार्यो की प्रगति, प्रतीक्षालय आदि का निरीक्षण किया और रेलवे यात्रियों, रेल उपयोगकर्ताओं तथा गैर रेलवे व्यक्तियों के लिए जसीडीह रेलवे स्टेशन के मुख्यद्वार पर लगाए गए हेल्थ चेक अप कियोस्क का उद्घाटन किया।

डीआरएम सरकार ने कहा कि यात्रियों लिए मात्र 50 रुपये से 100 रुपये, जैसे नाममात्र शुल्क के एवज में स्वास्थ्य मानकों की जांच यथा किडनी की स्थिति, ब्लड प्रेशर, मोटापा, शरीर में जल की मात्रा का विश्लेषण, रैंडम ब्लड शुगर, रक्त में उपलब्ध ऑक्सीजन की मात्रा, शरीर में वसा की मात्रा, बॉडी मास इंडेक्स, बेसल मेटाबॉलिक रेट, वजन और अन्य प्रकार की स्वास्थ्य जांच के लिए व यात्रियों को बीमारियों से बचाव को जागरूक करने के लिए यह कियोस्क काफी लाभदायक सिद्ध होगा। तत्काल रिपोर्ट भी मिल जाएगी।

उन्होंने आसनसोल-झाझा सेक्शन के जसीडीह स्टेशन पर संरक्षा पहलुओं, संरक्षा मदों, स्वच्छता और यात्री सुविधाओं का भी निरीक्षण किया। वे देवघर, बासुकीनाथ और दुमका स्टेशनों का भी निरीक्षण किया। अधीनस्थ अधिकारियों को समय पर विकासात्मक नवीकरण कार्यो को पूरा करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का आदेश दिया। सरकार ने ट्रेनों की उचित घोषणा, रख-रखाव और उचित सफाई, सुरक्षा और परिचालन सुविधाओं को दुरस्त करने की हिदायत दी। उन्होंने ट्रैक की स्थिति की जांच करने के लिए आसनसोल-जसीडीह-दुमका सेक्शन का विडो ट्रेलिग निरीक्षण किया। बाद में उन्होंने दुमका-आसनसोल सेक्शन का विडो ट्रेलिग निरीक्षण किया। उनके साथ रेलवे अधिकारियों में एस चक्रवर्ती, नीरज वर्मा, चितरंजन झा, अजय कुमार, एस विश्वजीत आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.