Move to Jagran APP

मिलकर बनाएं प्लास्टिक व पॉलीथिन मुक्त समाज

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत बुधवार को कुंडहित प्रखंड सह अचंल कार्यालय से जागरूकता रैली बीडीओ गिरिवर मिज की अगुवाई में निकाली गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 11:06 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 06:33 AM (IST)
मिलकर बनाएं प्लास्टिक व पॉलीथिन मुक्त समाज
मिलकर बनाएं प्लास्टिक व पॉलीथिन मुक्त समाज

संवाद सहयोगी, कुंडहित (जामताड़ा) : स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत बुधवार को कुंडहित प्रखंड सह अचंल कार्यालय से जागरूकता रैली बीडीओ गिरिवर मिज की अगुवाई में निकाली गई। जलसहिया, स्वास्थ्य सहिया, आंगनबाड़ी महिला पर्यवेक्षक, प्रखंड सह अंचल कर्मियों ने प्लास्टिक व पॉलीथिन मुक्त समाज बनाने का संदेश दिया। रैली प्रखंड कार्यालय से निकलकर कुंडहित बाजारतक पहुंची। सड़क किनारे प्लास्टिक व पॉलीथिन को चुनकर एकत्रित किया गया। बीडीओ मिज ने ग्रामीणों से कहा कि अपने घरेलू उपयोग में प्लास्टिक व पॉलीथिन पॉलिथीन का उपयोग न करें। इससे होने वाले नुकसान की जानकारी दी। मुखिया को पत्र के माध्यम से अपने-अपने गांव और पंचायत स्तर में इस तरह का कार्यक्रम आयोजन कर लोगों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने को ले जागरूक करने का निर्देश दिया गया। अभियान दो अक्टूबर तक चलाया जाएगा। इसके पूर्व प्रखंड कार्यालय में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत धानमंत्री का पत्र पढ़कर उपस्थित लोगों को शपथ दिलाई गई। बीडीओ के अलावा प्रखंड समन्वयक मो. रफीक हुसैन, बीटीटी अवध बिहारी राम, मदनलाल डोकानिया, स्वच्छता ग्राही बापी गोप सहित काफी संख्या में जलसहिया व स्वास्थ्य सहिया रैली में उपस्थित थे।

loksabha election banner

-----------

प्लास्टिक उपयोग नहीं करने की शपथ ली

संवाद सहयोगी, नारायणपुर (जामताड़ा) : पंचायत मंडप नारायणपुर में कार्यक्रम का आयोजन कर प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया गया। मुखिया बालेश्वर हेंब्रम व पंचायत सचिव संतोष भट्टाचार्य ने लोगों को बताया कि प्लास्टिक स्वास्थ्य के लिए व पर्यावरण के लिए बहुत ही हानिकारक वस्तु है। इसके इस्तेमाल से हम लोगों को परहेज करना है। आजकल हम लोग प्लास्टिक का हद से ज्यादा उपयोग कर रहे हैं। यहां तक की खाने-पीने की वस्तुओं को भी प्लास्टिक में ले जा रहे हैं यह सेहत की ²ष्टि से ठीक नहीं है। अगर समय रहते हम लोग नहीं चेते और अपने व्यवहार में बदलाव नहीं लाए, प्लास्टिक का परित्याग नहीं किए तो आने वाला समय बहुत ही खराब होगा। अब सरकार भी प्लास्टिक के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने जा रही है। पंचायत समिति सदस्य बाबूलाल कोल, जय मंगल सिंह, दिलीप पोद्दार, पप्पू कुमार, परमानंद रजवार, हेमंत मंडल, वासुदेव पंडित आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.