Move to Jagran APP

लचर काम करने वाले कर्मियों की सूची तलब

जामताड़ा : आंगनबाड़ी केंद्रों व स्वास्थ्य केंद्रों में वैसे कर्मियों की सूची अविलंब प्रस्तुत करें ि

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Aug 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 03:01 AM (IST)
लचर काम करने वाले कर्मियों की सूची तलब
लचर काम करने वाले कर्मियों की सूची तलब

जामताड़ा : आंगनबाड़ी केंद्रों व स्वास्थ्य केंद्रों में वैसे कर्मियों की सूची अविलंब प्रस्तुत करें जिसका कार्य प्रदर्शन खराब रहा हो। ऐसे सभी कर्मियों को हटाकर उनके स्थान पर नए कर्मियों की बहाली की जाएगी। शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में जिला समन्वय समिति की बैठक करते हुए उपायुक्त रमेश कुमार दूबे ने यह निर्देश दिया। डीसी ने इसके लिए सिविल सर्जन व जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को संयुक्त रूप से कार्य पूर्ण कर अविलंब प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा।

loksabha election banner

मौके पर मौजूद डीडीसी भोर ¨सह यादव ने विशेष कार्य प्रमंडल के कार्यों की समीक्षा करते हुए यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि कहीं भी यदि पीसीसी सड़क का निर्माण हो रहा है तो वहां बगैर कनीय अभियंता की मौजूदगी में कार्य नहीं होना चाहिए। उन्होंने कार्यपालक अभियंता को बताया कि इस संदर्भ में अक्सर ग्रामीणों से शिकायत मिल रही है। इसलिए कहीं भी बिना कनीय अभियंता का कार्य नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि निरीक्षण में ऐसी स्थिति देखने को मिलती है तो इसके लिए कार्यपालक अभियंता को जिम्मेदार ठहराया जायेगा।

डीसी ने सिविल सर्जन डॉ. बीके साहा व डीएसई अभय शंकर को सभी स्वास्थ्य केंद्रों तथा विद्यालय की भी जांच कर अविलंब ऐसे संस्थानों की सूची उपलब्ध कराने को कहा जहां अभी तक शौचालय अथवा पेयजल की सुविधा नहीं है। साथ ही विद्यालयों में कमरे की कमी से पठन-पाठन में हो रही कठिनाई के मद्देनजर डीईओ व डीएसई को विद्यालय वार अपेक्षित कमरे के साथ प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा।

---बगैर सूचना पट्ट का कार्य अब शुरू नहीं होगा : डीडीसी ने सभी कार्यपालक अभियंता को कार्य स्थल पर कार्य आरंभ करने से पूर्व सूचना पट्ट लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोई भी योजना हो बिना सूचना पट्ट का कार्य आरंभ नहीं करें। नए 908 विद्यालय भवन में से 202 भवन में विद्युत संबंध स्थापित करने के बाबत अभी तक मात्र नौ विद्यालय का विद्युतीकरण होने पर नाराजगी व्यक्त की गई। मौके पर विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि इस कार्य के लिए सरकार ने जिस एजेंसी को कार्य आवंटित किया था उसका करार खत्म हो जाने से ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है।

---डीएसई को को किया गया आगाह : डीडीसी ने शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए डीएसई अभय शंकर को निर्देश दिया कि जिस विद्यालय में बेंच-डेस्क की खरीददारी हो चुकी है वहां की सूची प्रस्तुत करें ताकि विद्यालय जाकर बेंच-डेस्क की गुणवत्ता की जांच की जा सके। उन्होंनें डीएसई को स्पष्ट निर्देश दिया कि जहां गुणवत्तापूर्ण डेस्क-बेंच की खरीदारी नहीं हुई है उसे अविलंब पूर्ण कराएं अन्यथा निरीक्षण में पकड़े जाने पर कार्रवाई तय है। इस मौके पर एसपी डॉ. जया रॉय,डीएफओ आरके साह,अपर समाहर्ता विधान चंद्र चौधरी,सभी प्रखंड के बीडीओ,डीईओ नारायण विश्वास आदि अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.