Move to Jagran APP

गड़बड़ी करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी और जो भी ऐसा प्रयास करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 07:53 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 06:30 AM (IST)
गड़बड़ी करने पर होगी कड़ी कार्रवाई
गड़बड़ी करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

जामताड़ा : शुक्रवार चार बजे जिले में राजनीतिक दलों का प्रचार कार्य बंद हो गया। अब इसके बाद जो भी बाहर के राजनीतिक व्यक्ति जिले में देखे जाएंगे वे गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। जिले में बिना प्रयोजन के रह रहे लोगों को भी अविलंब क्षेत्र से बाहर चले जाने को कहा गया है। पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

शुक्रवार को डीसी कार्यालय के सभागार में उपायुक्त डॉ. जटाशंकर चौधरी प्रेस प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही। मौके पर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार सिन्हा भी मौजूद थे। डीसी ने कहा कि जिले में बाहरी लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस सभी होटल, रेस्तरां, स्टेशन आदि महत्वपूर्ण स्थानों पर छापेमारी कर रही है। इसमें जो भी पकड़े जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी और जो भी ऐसा प्रयास करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उपायुक्त ने बताया कि शनिवार को डीसी कार्यालय समीप इंडोर स्टेडियम से चुनाव सामग्री के साथ मतदान कर्मियों को विदा किया जाएगा। इसके लिए सभी काउंटर कर्मियों को प्रात: छह बजे योगदान करने को कहा गया है जबकि मतदान कर्मियों के लिए सभी प्रखंड मुख्यालय, चिरेका व ईसीएल चितरा में वाहनों की व्यवस्था कर दी गई है जहां से अंतिम वाहन प्रात: पांच बजे जिला मुख्यालय के लिए खुलेगी। निर्धारित समय तक जो कर्मी वाहन से नहीं आ सकेंगे वे अपने निजी व्यवस्था से जामताड़ा आएंगे। उन्होंने कहा कि मतदान कर्मियों के लिए मुकम्मल व्यवस्था की गई है। बूथ पर संयोजिका मतदान कर्मियों के लिए खाना बनाएगी जो न्यूनतम शुल्क पर उपलब्ध कराएगी। सुबह छह बजे से मतदान कर्मियों को बूथ के लिए डिस्पैच आरंभ हो जाएगा और दोपहर बारह बजे तक सभी मतदान कर्मियों को बूथ के लिए विदा कर दिया जाएगा।

बूथ के अंदर मोबाइल ले जाने पर होगा प्रतिबंध : उपायुक्त ने कहा कि चुनाव के दिन बूथ के एक सौ मीटर की परिधि के अंदर कोई अनाधिकृत व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता है। सौ मीटर के दायरे में कोई भी व्यक्ति या मतदाता मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं कर सकते हैं। ऐसा करने वालों का मोबाइल जब्त कर लिया जाएगा। चुनाव के मद्देनजर जिले में विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर 25 एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है जो किसी भी विषम परिस्थिति में सहायक सिद्ध होगा।

मौके पर मौजूद एसपी शैलेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि जिले के 635 भवनों में स्थापित मतदान केंद्रों में सीआरपीएफ, आइआरबी, जैप, डीएपी व होमगार्ड जवान तैनात होंगे। जिले में शांतिपूर्ण चुनाव को ले सभी नौ थाने में दंडाधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारी की तैनाती तथा नौ जोन व दो सुपर जोन बनाकर हर गतिविधियों पर पुलिस की पैनी नजर है। चुनावी गतिविधि पर नजर रखने के लिए साइबर डीएसपी के नेतृत्व में नियंत्रण कक्ष भी संचालित किया जाएगा जहां किसी भी तरह की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई होगी। चुनाव के दिन जिले में किसी भी बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा साथ ही छोटे वाहनों को प्रवेश करने दिया जाएगा। जिले के सभी अंतरप्रांतीय व अंतरजिला की सीमा सील करने के लिए संबंधित डीसी-एसपी से सहमति बन चुकी है, चुनाव के दिन सीमा को सील रहेगी। एसपी ने बताया कि जामताड़ा जिला उग्रवाद प्रभावित नहीं है। बावजूद एहतियात के तौर पर जिले में दो कंपनी झारखंड जगुआर व दो कंपनी कोबरा की तैनाती की गई है। जिले में शांतिपूर्ण चुनाव कराने को ले पर्याप्त सुरक्षा बल है,इसलिए सभी मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.