Move to Jagran APP

डीसी ने मध्य रात्रि में कोरोना अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही वृद्धि के मद्देनजर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर कार्य करना आरंभ कर दिया है। इसी सिलसिले में रविवार की मध्यरात्रि करीब डेढ़ बजे उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज स्थानीय उदलबनी स्थित कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 07:05 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 07:05 PM (IST)
डीसी ने मध्य रात्रि में कोरोना अस्पताल का किया औचक निरीक्षण
डीसी ने मध्य रात्रि में कोरोना अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता,जामताड़ा : कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही वृद्धि के मद्देनजर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर कार्य करना आरंभ कर दिया है। इसी सिलसिले में रविवार की मध्यरात्रि करीब डेढ़ बजे उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज स्थानीय उदलबनी स्थित कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त अस्पताल की मूलभूत आवश्यकताओं से अवगत हुए। मौके पर उन्होंने मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं तथा ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सा पदाधिकारियों, कर्मचारियों की उपस्थिति का भी जायजा लिया।

loksabha election banner

इस मौके पर प्रतिनियुक्त चिकित्सक, नर्स, स्वास्थ्य कर्मचारी को उपस्थित देखकर उपायुक्त ने प्रसन्नता जताई। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पूर्व में अपनी सेवा भावना की अनूठी मिसाल कायम कर जामताड़ा से संक्रमण की संख्या को शून्य किया, उसी प्रकार अगले एक-दो माह अपना शत प्रतिशत सेवा देकर इस महामारी से लड़ने में जिला प्रशासन का साथ दें। ताकि पुन: जामताड़ा को संक्रमण मुक्त कर सकें। वहीं निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल में ऑक्सीजन की उपलब्धता 24 घंटे सुनिश्चित रखने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग सक्रिय है। जिले में युद्धस्तर पर वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है। उन्होंने योग्य लाभार्थी से वैक्सीन लगवाने की अपील की तथा कहा कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क अचूक हथियार है। उपायुक्त ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि स्वयं को कोरोना से बचाने के लिए सबसे अच्छा चिकित्सक खुद हैं। । मास्क पहनें, शारीरिक दूरियों का अभ्यास करें, अनावश्यक बाहर निकलने से बचें, स्वयं के साथ अपने परिवारवालों का बेहतर ख्याल रखें। सबों के सहयोग से ही कोविड-19 संक्रमण पर काबू किया जा सकेगा। ज्ञातव्य हो कि जिले में 1636 संक्रमित के ठीक हो जाने पर उन्हें कोविड-19 उचित व्यवहार अपनाने की सलाह देते हुए सम्मान के साथ मुक्त कर दिया गया। जिले में सक्रिय मरीजों की मौजूदा संख्या 260 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.