Move to Jagran APP

पंजाब सीएम की पत्नी के खाते से रुपये उड़ानेवाला बेहद रईस

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह की सांसद पत्नी परनीत कौर के खाते से तीन दिनों में 23 लाख रुपये उड़ाने के आरोपित अताउल अपने गांव फोफनाद का सबसे रईस इंसान है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 01:11 AM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 06:35 AM (IST)
पंजाब सीएम की पत्नी के खाते से रुपये उड़ानेवाला बेहद रईस
पंजाब सीएम की पत्नी के खाते से रुपये उड़ानेवाला बेहद रईस

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह की सांसद पत्नी परनीत कौर के खाते से तीन दिनों में 23 लाख रुपये उड़ाने के आरोपित अताउल अपने गांव फोफनाद का सबसे रईस इंसान है। गांव में ही उसने आलीशान बंगलानुमा घर बनवा रखा है। गांव में वह राशन की दुकान चलाता है। दुकान को साइबर ठगी के काले धन को सफेद करने का माध्यम माना जा रहा है।

loksabha election banner

दो-तीन वर्षो से जुड़ा पंजाब लिंक : अताउल का लिक दो-तीन वर्षो से पंजाब से जुड़ा रहा है। वह शुरुआती दौर में मेल आइडी बनाता था। पंजाब के कई सहयोगियों के कहने पर वह यहां से उसका मेल आइडी बनाकर उसे सौंप देता था। माना जा रहा है कि इस मेल आइडी का उपयोग साइबर अपराधी ई-वॉलेट बनाने में करते होंगे। ठगी की राशि ट्रांसफर करने का एक अहम जरिया ई-वॉलेट भी है। तीन अगस्त को साइबर डीएसपी सुमित कुमार की अगुआई में इंस्पेक्टर सुनील चौधरी व गंदरू उरांव ने छापेमारी कर उसे दबोचा था।

प राने सहयोगी से अनबन के बाद आया अफसर अली के संपर्क में : अताउल का सहयोगी अफसर अली, जो सीएम की पत्नी से ठगी के मामले में सबसे पहले पटियाला में दबोचा गया, उससे अताउल का संपर्क एक-डेढ़ वर्ष पूर्व ही हुआ था। इसके पूर्व पंजाब में उसका कोई दूसरा सहयोगी था। अनबन होने के बाद अली से उसने संपर्क साधा था। बताया जाता है कि सीएम की पत्नी के खाते से उड़ाई गई राशि में अली ने कुछ ही अताउल के खाते में डाली थी।

आठ बैंक खातों में साढ़े सात लाख रुपये : जांच में पता चला है कि अताउल व उसके सहयोगियों के आठ बैंक खातों में एक्सिस बैंक के खाते में सात लाख रुपये, जबकि को-ऑपरेटिव बैंक के खाते में 50-60 हजार रुपये जमा हैं। जांच में पता चला है कि पिछले दो वर्षो में उसके खाते में 15 लाख रुपये जमा हुए। इसमें अधिकांश राशि ऑनलाइन ठगी की है।

चार वर्षो में अताउल की किस्मत संवरी तो दूसरे हो गए कंगाल : ग्रामीण बताते हैं कि पांच वर्ष पहले अताउल की माली हालत ठीक नहीं थी। गांव में 50-55 लाख की लागत का बंगलानुमा मकान उसने चार वर्षो में ही बनाया है। राशन दुकान में भी मोटी पूंजी लगाई है। छापेमारी के दौरान पुलिस उसके घर को देख अचरज में डूब गई। यहां सुख-सुविधा के तमाम साधन मौजूद थे। अताउल को पंजाब पुलिस मंगलवार शाम को रिमांड पर अपने साथ ले गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.