जामताड़ा , जेएनएन। Coronavirus Jamtara News Update झारखंड के संताल में भी धीरे-धीरे कोरोना फैल रहा है। देवघर जिले में कोरोना के दो पॉजिटिव केस सामने आने के बाद अब जामताड़ा जिला भी कोरोना के मैप पर आ गया है। जामताड़ा जिले में कोरोना का जो पॉजिटिव मरीज मिला है उसका घर झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो के विधानसभा क्षेत्र नाला के कुंडहित स्थित विक्रमपुर में है। मरीज नाै अप्रैल को पश्चिम बंगाल के जामुड़िया से अपने घर लाैटा था। वह जामुड़िया में ही कोरोना वायरस से संक्रमित होकर अपने घर पहुंचा। 

जामताड़ा में कोरोना का पहला मरीज मिलने के साथ पुलिस और प्रशासन ने कुंडहित इलाके में सतर्कता व निगरानी कड़ी कर दी है। कुंडहित के विक्रमपुर निवासी मरीज का नमूना जांच को पीएमसीएच भेजा गया था ।जांच में पुष्टि होने के बाद सोमवार सुबह 8:30 बजे जामताड़ा के उपायुक्त गणेश कुमार ने इसकी पुष्टि की है। वह पश्चिम बंगाल से कुंडहित पहुंचा था। 9 अप्रैल को वह बंगाल के जमुरिया से अपना घर कुंडहित लौटा था। 10 अप्रैल को उसे कुंडहित स्थित सिंह वाहिनी प्लस टू उच्च विद्यालय के बालिका छात्रावास स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया था। कोरोना पॉजिटिव की अधिकृत तौर पर पुष्टि होने के साथ कुंडहित पुलिस व प्रशासन ने शहर से ग्रामीण क्षेत्रों तक निगरानी कड़ी कर दी है। सुबह से ही कुंडहित बीडीओ व कुंडहित के प्रभारी पुलिस बल के साथ सड़कों पर उतर आए हैं।  इलाके को सील करने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। 

 

उपायुक्त गणेश कुमार ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मिले मरीज विक्रमपुर का निवासी है। वह 14 दिनों से कुंडहित क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती था। 24 वर्षीय यह युवक पश्चिम बंगाल से  पहुंचा था।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस