Move to Jagran APP

मिहिजाम में कांग्रेस व भाजपा आमने-सामने

मिहिजाम (जामताड़ा) लोकतंत्र के जोश में ठंड भी मतदाताओं के उत्साह में कोई कमी नहीं ला सकी। जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र के मिहिजाम में भाजपा व कांग्रेस गठबंधन के बीच सीधी लड़ाई देखने को मिली। हालांकि चुनाव प्रचार के दौरान यह लड़ाई भाजपा कांग्रेस गठबंधन आजसू व निर्दलीय के बीच होने के आसार बन रहे थे परंतु चुनाव प्रचार का समय समाप्त होते ही यह लड़ाई भाजपा व कांग्रेस गठबंधन के बीच रोमांचक हो गया। शुक्रवार सुबह से ही क्षेत्र के 79 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लगने लगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 07:00 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 07:00 PM (IST)
मिहिजाम में कांग्रेस व भाजपा आमने-सामने
मिहिजाम में कांग्रेस व भाजपा आमने-सामने

मिहिजाम (जामताड़ा) : लोकतंत्र के जोश में ठंड भी मतदाताओं के उत्साह में कोई कमी नहीं ला सकी। जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र के मिहिजाम में भाजपा व कांग्रेस गठबंधन के बीच सीधी लड़ाई देखने को मिली। हालांकि चुनाव प्रचार के दौरान यह लड़ाई भाजपा, कांग्रेस गठबंधन, आजसू व निर्दलीय के बीच होने के आसार बन रहे थे परंतु चुनाव प्रचार का समय समाप्त होते ही यह लड़ाई भाजपा व कांग्रेस गठबंधन के बीच रोमांचक हो गया। शुक्रवार सुबह से ही क्षेत्र के 79 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लगने लगी। ठंड व कोहरे के कारण 11 बजे के बाद से लोगों की भीड़ विभिन्न मतदान केंद्रों पर लगने लगी।

loksabha election banner

---एक घंटा मतदान बाधित रहा : इस दौरान राजकीय बुनियादी विद्यालय स्थित मतदान केंद्र संख्या 358 में वीवीपैट में गड़बड़ी होने के कारण लगभग एक घंटा से ऊपर मतदान बाधित रहा। मतदान को सुचारू रूप से प्रारंभ करने के लिए पर्यवेक्षक ने वीवीपैट मशीन को बदलकर दूसरा लगाया उसके बाद मतदान प्रक्रिया आरंभ हुई। वहीं नगर पर्षद कार्यालय स्थित मतदान केंद्र संख्या 350 में बैलट बॉक्स का तार छूट जाने से मतदान लगभग 10 मिनट तक बाधित रहा। बाद में उसे ठीक कर मतदान को सुचारू किया गया। मतदान के दौरान कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटी। 79 मतदान केंद्रों पर पुलिस बल के साथ सीआरपीएफ के जवान डटे रहे।

मतदान करने के लिए पहली बार पहुंची सोनी कुमारी, रूबी देवी ने बताया कि हम पहली बार मतदान करने आए हैं। बहुत ही अच्छा लग रहा है। वहीं बुजुर्ग मोनिका देवी, दखल महतो व जमीन निशा ने बताया कि इससे पूर्व कई बार मतदान कर चुके हैं। कहा कि शरीर से लाचार होने के बाद भी हम मतदान करने पहुंचे हैं। कहा कि हमारे मतदान करने से देश व राज्य का दिशा तय होगी। मतदान के दौरान लगभग सभी मतदान केंद्रों के बाहर विभिन्न दलों के एजेंट थे। जो आपने क्षेत्र की पहचानवाले को अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित करते देखे गए। क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत लगभग 65 बताया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.