जामताड़ा, जागरण संवाददाता: छत्तीसगढ़ क्राइम ब्रांच की टीम ने करमाटांड़ थाना क्षेत्र के झिलुआ खैरबनी गांव से एक साइबर ठग को गिरफ्तार किया है। बुधवार को देर शाम जामताड़ा साइबर थाने के साथ संयुक्त छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने आरोपित मुकेश मंडल को उसके गांव के पास ही दबोचा। मुकेश अपने तीन अन्य साथियों के साथ साइबर ठगी की घटना को अंजाम दे रहा था। पुलिस उसके अन्य साथियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

दुर्ग पुलिस ने बताया कि मुकेश के खिलाफ दुर्ग में साइबर ठगी का मामला दर्ज है। आरोपित ने दुर्ग के रहनेवाले एक कारोबारी के खाते से 1.48 लाख रुपये की ठगी की थी। इस ठगी की वारदात में उसके तीन अन्य साथी भी शामिल हैं।

आरोपितों ने कारोबारी को केवाइसी अपडेट करने के नाम पर उन्हें ठगी का शिकार बनाया है। पुलिस ने आरोपित के पास से मोबाइल समेत अन्य सामान जब्त किए हैं। पुलिस टीम आरोपित के क्राइम रिकार्ड खंगालने में जुटी है। छत्तीसगढ़ पुलिस आरोपित को ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गई।

साइबर ठग गिरफ्तार

एक अन्य मामले में जामताड़ा साइबर थाने की पुलिस ने करमाटांड़ थाना क्षेत्र के ताराबहाल इलाके से एक साइबर ठग को गिरफ़्तार किया है। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस टीम अन्य साइबर ठगों की तलाश में जुटी है। साइबर थाने की पुलिस फिलहाल अभी इस मामले में कुछ भी बताने से इंकार कर रही है।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN