मुरलीपहाड़ी (जामताड़ा) : नारायणपुर थाना क्षेत्र का मोटरसाइकिल चोर गिरोह के सरगना रहमान मियां को नारायणपुर थाना की पुलिस गिरफ्तार किया है। एएसआइ जगदीश प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस ने पांडेयडीह मोड़ से उसे दबोचा। वह अंतरप्रांतीय गिरोह का सरगना है। थाना क्षेत्र के बंदरचुवां गांव का रहमान को पिछले वर्ष मोटरसाइकिल चोर कासिम मियां की निशानदेही पर अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया गया था। उसी समय से पुलिस को उसकी तलाश थी। उसके खिलाफ जामताड़ा थाने में चार मामले दर्ज है। करमाटांड़ पुलिस को भी उसकी तलाश थी। वह करमाटांड़ पुलिस के गिरफ्त से भागने में भी सफल हुआ था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार रहमान पर प. बंगाल में आसनसोल, व‌र्द्धमान सहित अन्य शहरों से मोटरसाइकिल चोरी करने का आरोप है। वह चोरी की बाइक को विभिन्न लोगों के माध्यम से सस्ते दाम पर बेचने का भी काम करता था। साथ ही नकली कागजात भी देता था।

रहमान के गिरोह में उसका भाई सहबान मियां व चिरूडीह के रफीक मियां सहित अन्य शामिल है। उसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। रहमान ने पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार किया है। थाना प्रभारी अजय कुमार ¨सह ने बताया कि क्षेत्र में अपराधियों को शरण नहीं लेन देंगे। अपराध जगत से संबंध रखने वाले वांछित अपराधी हैं, उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Posted By: Jagran