Move to Jagran APP

बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला गिरफ्तार, स्पीडी ट्रायल की तैयारी

आठ साल की बच्ची के साथ जबरन दुष्कर्म करने का आरोपित को पुलिस ने घटना के 28 दिन बाद धर दबोचा। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए दबाव बनाया था। जिसके बाद लगातार आरोपित की खोज में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी।

By Gautam OjhaEdited By: Published: Sat, 10 Sep 2022 10:58 PM (IST)Updated: Sat, 10 Sep 2022 10:58 PM (IST)
बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला गिरफ्तार, स्पीडी ट्रायल की तैयारी
पुलिस गिरफ्त में आए आरोपित के बारे जानकारी देते जामताड़ा एसपी मनोज स्वर्गियारी।

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : आठ साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले आरोपित रंजीत हांसदा को शुक्रवार की शाम मिहिजाम थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस हत्यारोपित को घटना के 28 दिनों बाद गिरफ्तार करने में सफल रही। घटना को लेकर बच्ची के गांव वाले काफी आक्रोशित थे। जामताड़ा एसपी मनोज स्वर्गियारी ने शनिवार को बताया कि बच्ची की निर्दयता से हत्या की गई। पुलिस टीम इस मामले को स्पीडी ट्रायल श्रेणी में डालेगी। आरोपित को कठोर से कठोर सजा दिलाएंगे।

loksabha election banner

बिंदापाथर के एक प्लांट में छिपा था आरोपित : एसपी ने बताया कि आरोपित ने दरिंदगी की हद पार कर दी। पूरे होश में मासूम के साथ दुष्कर्म किया फिर उसके रोने-चीखने की आवाज बंद करने के लिए गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद भी उसे अपने किए पर दुख नहीं था। एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज, इंस्पेक्टर सुनील चौधरी और मिहिजाम थाना प्रभारी प्रणय सत्यम की टीम ने उसको बिंदापाथर थाना क्षेत्र के वाटर बाटलिंग प्लांट से पकड़ा।

परिवार वालों ने छोड़ा साथ, डेढ़ साल से अकेला रहता था आरोपित : आरोपित रंजीत हांसदा के गांव वालों ने बताया कि उसकी पत्नी, बच्चे और घर के अन्य सदस्य उसके आचरण से दुखी होकर उससे किनारा कर चुके हैं। डेढ़ साल आरोपित गांव के अपने बड़े मकान में अकेला रह रहा था। न उसकी गांव में किसी से बनती थी और न ही किसी रिश्तेदार से। घटना के बाद जब पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की तो वह संपर्क वाले किसी के घर नहीं मिला। न उसके पास कोई मोबाइल था और न कोई स्थाई ठिकाना। इसलिए पुलिस को तलाश में काफी वक्त लग गया। इधर आरोपित रंजीत की गिरफ्तारी का पता चलते ही गांव के अनेक लोग आटो से मिहिजाम थाना पहुंचे। वहां पता चला कि वह जामताड़ा टाउन थाने में है तो ये सभी वहां पहुंच गए। इनमें दर्जनों महिलाएं और बच्चे भी थे। गांव की एक महिला ने बताया कि रंजीत का चरित्र ठीक नहीं था। उसके फरार होने के बाद से पूरे गांव में दहशत थी। बच्चियों की सुरक्षा को लेकर चिंता सभी को थी। लड़कियां भी गांव में शाम को बाहर नहीं निकलतीं थीं।

यह था मामला : 13 अगस्त की शाम आरोपित रंजीत ने एक बच्ची को 20 रुपये देकर साबुन लाने दुकान भेजा था। बच्ची 10 रुपये में साबुन लाई, जो उसके घर में देने गई। यहां रंजीत ने चिप्स खिलाने का लोभ दिया। इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया, वह चीखने लगी तो गला दबाकर हत्या कर दी। नशे में होने का बहाना कर कमरे में सो गया। देर रात बच्ची की लाश बोरी में भरकर ठिकाने लगाने जा रहा था, तभी गांव वालों ने पकड़ लिया। वह बच्च्ची की लाश छोड़कर फरार हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.