Move to Jagran APP

जिले भर में 151 संक्रमित मिले, 342 लोग स्वस्थ

जागरण संवाददाता जामताड़ा जिले भर में प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा कोरोना संक्रमण की रफ्तार प

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 08:37 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 08:37 PM (IST)
जिले भर में 151 संक्रमित मिले, 342 लोग स्वस्थ
जिले भर में 151 संक्रमित मिले, 342 लोग स्वस्थ

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : जिले भर में प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर अंकुश लगाने को हर उपाय कर रहा है। फिर भी संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। जागरूकता के बावजूद संक्रमण का खतरा कम नहीं हो रहा है। संक्रमण को कम करने के लिए प्रशासन नियमित लोगों की कोरोना नमूना लेकर उसकी जांच करवा रहा है। वैक्सीनेशन भी जारी है। नमूना जांच के दौरान गुरुवार को जिले भर में 151 नए संक्रमित मिले जबकि राहत की बात रही है कि किसी की मौत नहीं हुई बल्कि 342 संक्रमित स्वस्थ भी हुए।

loksabha election banner

विभागीय रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को जिले भर में कोरोना जांच को कुल 2050 लोगों का स्वाब नमूना लिया गया। लंबित समेत कुल 2108 नमूनों की जांच आरटीपीसीआर, ट्रूनेट व एंटीजेन किट के जरिए की गई। इनमें 151 लोगों का नमूना संक्रमित मिला। सबों को होम आइसोलेट कर दिया गया। इनके लिए घरों में ही इलाज की व्यवस्था की गई है।वहीं गुरुवार को कोविड अस्पताल समेत होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे कुल 342 लोग संक्रमण मुक्त भी हुए। इनमें कोविड अस्पताल से 173 लोग संक्रमण मुक्त होकर घर गए। जिले में अब सक्रिय संक्रमित की संख्या 963 रह गई है। बुधवार को यह संख्या 981 थी।

----नारायणपुर में 232 की जांच, 17 संक्रमित मिले-----

संवाद सहयोगी, नारायणपुर (जामताड़ा) : गुरुवार को नारायणपुर सीएससी, पंचायत मंडप पबिया व उप स्वास्थ्य केंद्र देवलबाड़ी में विशेष कोरोना जांच शिविर का आयोजन हुआ। तीनों स्थानों पर मिलाकर कुल 232 लोगों के कोरोना वायरस की जांच की गई। इसमें से 17 लोग संक्रमित पाए गए। तीनों ही स्थलों पर प्रति सेंटर 380 लोगों के कोरोना वायरस की जांच किए जाने का लक्ष्य रखा गया था।

कोरोना वायरस जांच शिविर के सफल आयोजन में बीडीओ महेश्वरी प्रसाद यादव, सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अरविद दास, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ केदार महतो, राजेंद्र हारी, राजेंद्र वर्मा, सोहन कुमार, राघवेंद्र नारायण सिंह, सूर्यकांत सुधाकर, राज रत्नम आदि स्वास्थ्य कर्मियों की भूमिका रही। प्रशासन की कोशिश है कि अधिक से अधिक जांच हो ताकि क्षेत्र में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के प्रकोप पर लगाम लगाया जा सके। इस निमित्त विभिन्न स्थानों पर कोरोना वायरस जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। वहीं गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र में कुल 51 लोगों को कोविड 19 की वैक्सीन लगाई गई। 14 लोगों को प्रथम डोज की जबकि 37 लोगों को द्वितीय डोज की वैक्सीन लगाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.