Move to Jagran APP

PM Shram Award: 15 नवंबर तक प्रधानमंत्री श्रम अवार्ड के लिए दे सकते हैं आवेदन, ये रही पूरी जानकारी

PM Shram Award प्रधानमंत्री श्रम अवार्ड के लिए हर कोई अपनी दावेदारी कर सकता है। इस साल वर्ष 2020 के लिए यह अवार्ड दिया जाएगा जिसके लिए कर्मचारी नोडल एजेंसी इंप्लायर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (इएफआइ) के माध्यम से आवेदन दे सकते हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 05:48 PM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 05:48 PM (IST)
PM Shram Award: 15 नवंबर तक प्रधानमंत्री श्रम अवार्ड के लिए दे सकते हैं आवेदन, ये रही पूरी जानकारी
15 नवंबर 2021 तक बैंक ड्राफ्ट के साथ आवेदन जमा कर सकते है।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। भारत सरकार के श्रम मंत्रालय की ओर से दिए जाने वाले प्रधानमंत्री श्रम अवार्ड के लिए हर कोई अपनी दावेदारी कर सकता है। इस साल वर्ष 2020 के लिए यह अवार्ड दिया जाएगा जिसके लिए कर्मचारी नोडल एजेंसी इंप्लायर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (इएफआइ) के माध्यम से आवेदन दे सकते हैं। टाटा स्टील प्रबंधन की ओर से इस बावत एक सर्कुलर जारी कर कर्मचारियों को जानकारी दी गई है। जारी सर्कुलर में कंपनी के कर्मचारी अपने संबंधित दस्तावेज पांच नवंबर तक टाटा स्टील के टोटल क्वालिटी मैनेजमेंट (टीक्यूएम) तक जमा कर सकते है।

loksabha election banner

इसके अलावा भारत सरकार के श्रम मंत्रालय के नाम से 15 नवंबर 2021 तक बैंक ड्राफ्ट के साथ आवेदन जमा कर सकते है। जारी सर्कुलर में कहा गया है कि अवार्ड के लिए वैसे कर्मचारियों के नाम को भारत सरकार को भेजा जाएगा जो लोग बेहतर तरीके काम कर रहे हैं। साथ ही उत्पादकता व सुरक्षा में उनकी अहम भूमिका रही है। स्पेशल शाबाशी अवार्ड के लिए जो लोग पहले चयनित हुए हैं उन लोगों को इसमें प्राथमिकता दी जाएगी। इसके लिए टाटा स्टील ने अपने विभागों के हेड से भी आवेदन मांगा है। अवार्ड के लिए सबसे अहम आहर्ता यह है कि आवेदन के पात्र वही कर्मचारी होंगे जो पिछले दस साल से कंपनी में कार्यरत है। लगातार उनकी उपस्थिति कंपनी में होती है और उनका बेहतर टीम वर्क होता है। इसके लिए आवेदक अपना फार्म को जमा करके 600 शब्दों में एक साइटेशन लिखकर देना है। इस विषय को सीडी में भी देना है। जो कर्मचारी आवेदन करेंगे उसमें विभाग के चीफ या हेड का मंजूरी अनिवार्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.