जमशेदपुर, जासं। पिछले 15 दिनों से बरकरार असमंजस को समाप्त करते हुए विशेषकर एक्सएलआरआई में नामांकन को जेवियर एप्टीच्यूट टेस्ट यानि जैट का परिणाम सोमवार की देर रात एक्सएलआरआई की ओर से जारी किया गया। हालांकि इस संबंध में एक्सएलआरआई की ओर से टॉपरों के परसेंटाइल जारी नहीं किए गए है और इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान दिया गया है।

जैट परिणाम में अब तक मिली जानकारी के अनुसार जमशेदपुर के साकची स्थित टाईम इंस्टीच्यूट के साकेत रिंगसिआ को 99.68 परसेंटाइल प्राप्त हुआ है। इसी तरह कौस्तव ब्रह्रमा को 99.16 परसेंटाइल और राहुल तिवारी 98.89 %टाइल प्राप्त हुआ ।

दो जनवरी को 73 शहरों में आयोजित हुई थी परीक्षा

जेवियर एप्टीच्यूट टेस्ट (जैट ) 2022 की परीक्षा दो जनवरी को देश के 73 शहरों में आयोजित की गई। इस परीक्षा के लिए 76 हजार छात्रों ने अपना निबंधन कराया था। इसमें से 66 हजार छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। इस परीक्षा में अंतिम रूप से चयन होने वाले उम्मीदवारों को एक्सएलआरआइ के अलावा देश के विभिन्न बिजनेस स्कूलों में एडमिशन मिल सकेगा। एक्सएलआरआइ में पीजीडीएम ( बीएम), पीजीडीएम ( एचआरएम), एक्स-पीजीडीएम (जनरल ), एफपीएम कोर्स में जैट के स्कोर से एडमिशन हो सकेगा। जमशेदपुर में इयाॅन डिजिटल, अल कबीर पॉलिटेक्निक कालेज व डीबीएमएस कैरियर एकेडमी को परीक्षा केंद्र बनाया गया था।

360 सर्वश्रेष्ठ छात्रों का एक्सएलआरआई में होगा सीधे नामांकन

एक्सएलआरआइ में पीजीडीएम ( बीएम), पीजीडीएम ( एचआरएम), एक्स-पीजीडीएम (जनरल ), एफपीएम कोर्स में जैट में टॉप 360 छात्रों का सीधे एडमिशन होगा। यह एडमिशन दो साल के बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट में होगा। अधिकतर छात्रों ने कैट व जैट दोनों दिया है। इन परिणामों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर अब छात्र कालेज व संस्थान का चयन करेंगे। जैट के स्कोर कार्ड 31 मार्च तक डाउनलोड किए जा सकते हैं।

Edited By: Rakesh Ranjan