Move to Jagran APP

वर्कर्स कॉलेज में जल दिवस पर कार्यशाला, पीजी हेड ने कहा कि जल की गंभीरता को समझना होगा

जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज एनएसएस और भूगोल विभाग के संयुक्त रूप से विश्व जल दिवस पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय की पीजी हेड डॉक्टर प्रभा खलको मौजूद थीं। उनका स्वागत एनएसएस की ओर से किया गया इस अवसर पर उन्होंने अपनी बातें रखी ।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Mon, 22 Mar 2021 05:16 PM (IST)Updated: Mon, 22 Mar 2021 05:16 PM (IST)
वर्कर्स कॉलेज में जल दिवस पर कार्यशाला, पीजी हेड ने कहा कि जल की गंभीरता को समझना होगा
जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में आयोजित कार्यशाला को संबोधित करती डा. प्रभा खलको

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज एनएसएस और भूगोल विभाग के संयुक्त रूप से विश्व जल दिवस पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय की पीजी हेड डॉक्टर प्रभा खलको मौजूद थीं। उनका स्वागत एनएसएस की ओर से किया गया इस अवसर पर उन्होंने अपनी बातें रखी । उन्होंने कहा कि जल की गंभीरता को लोगों को समझना होगा। उन्होंने बताया कि आज पूरा विश्व जल संरक्षण की ओर विशेष कदम उठा रहा है। पीने लायक पानी की लगातार कमी हो रही है। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डा. एस पी महालिक ने जोर देकर कहा कि हमें जल को बचाना ही होगा वरना आने वाले समय में हम अपनी भावी पीढ़ियों को जल उपलब्ध नहीं करा पाएंगे। उन्होंने पानी की बर्बादी रोकने के लिए कई उपाय बताएं। उन्होंने छात्रों से अपील भी की वह अपने घरों में और महाविद्यालय में जल का कटोरा रखें ताकि छोटे-छोटे पक्षी उसका उपयोग कर सकें। कहीं भी अगर पानी से नल टपक रहा है तो तुरंत उसकी सूचना प्रशासन को दें एवं उसे बंद कराने का प्रयास करें । इस कार्यक्रम को कॉलेज के भूगोल शिक्षक प्रोफेसर एसएस पांडे ने भी संबोधित किया। जल दिवस को लेकर छात्रों को जागरूक किया। एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी पुष्पा लिंडा ने जल संरक्षण के महत्व को बताया तथा शहरों में या गांव में जहां भी जल के स्रोत हो जैसे कुआं तालाब नदी को प्रदूषित ना करें उसे साफ रखें।

loksabha election banner


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.