Move to Jagran APP

EID Mubarak 2021ः दिल से दें ईद की मुबारकबाद, हाथ मिलाने एवं गले लगाने से करें परहेज, देखें Guideline

EID Mubarak 2021 मुस्लिम समुदाय का सबसे बड़ा पर्व ईद शुक्रवार यानी आज है। कोरोना संक्रमण के संभावित खतरे को देखते हुए ईद की नमाज़ के बाद लोगों को ईद की मुबारकबाद देने के लिए हाथ मिलाना (मुसाफा) करना और गले लगाने पर जिला प्रशासन ने पाबंदी लगा दी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 07:34 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 12:07 PM (IST)
EID Mubarak 2021ः दिल से दें ईद की मुबारकबाद, हाथ मिलाने एवं गले लगाने से करें परहेज, देखें Guideline
कोरोना काल में खुशियों इस पर्व को सादगी के साथ मनाने का निर्णय लिया गय है।

चाइबासा, जासं। EID Mubarak मुस्लिम समुदाय का सबसे बड़ा पर्व ईद शुक्रवार को है। कोरोना काल में समुदाय ने खुशियों के इस पर्व को सादगी के साथ मनाने का निर्णय लिया है। इस बीच कोरोना संक्रमण के संभावित खतरे को देखते हुए ईद की नमाज़ के बाद लोगों को ईद की मुबारकबाद देने के लिए हाथ मिलाना (मुसाफा) करना और गले लगाने पर जिला प्रशासन ने पाबंदी लगा दी है।

loksabha election banner

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला प्रशासन के द्वारा जारी आदेश में ईद त्यौहार को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के लिए चाईबासा, जगन्नाथपुर, मझगांव, नोवामुंडी, चंपुआ, चक्रधरपुर आदि इलाकों में चिन्हित जगहों पर दंडाधिकारी के साथ सुरक्षा बल तैनात करने का निर्देश दिया गया है। इसमें कहा गया कि त्यौहार के दौरान पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर निगरानी रखी जाए। किसी प्रकार की कोई आपत्तिजनक चीजें, आपत्तिजनक पोस्ट आदि पर भी पुलिस प्रशासन पूरी तरह निगरानी रखेगा। आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर तत्काल कार्यवाही की जाएगी।

भीड जमा होने पर पाबंदी

ईद की नमाज के लिए लोग मस्जिद और ईदगाह में जाते हैं। लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए दोनों जगह पर भीड़ एकत्रित ना हो इसकी विशेष निगरानी करें। संबंधित रास्तों पर पुलिस बल तैनात कर भीड़ को रोका जाए जिससे संक्रमण का खतरा लोगों तक ना पहुंचे। साथ ही लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों लोगों के ऊपर सख्त कार्रवाई की जाए जिससे संक्रमण का खतरा दूसरों तक ना पहुंचे। इसके अलावा अन्य निर्देश जारी किए गए हैं।

यहां देखें प्रशासनिक गाइडलाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.