Move to Jagran APP

कौन कंपनी करेगी जानलेवा एनएच की मरम्मत, आज होगा फैसला

राची महुलिया राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) 33 की मरम्मत कौन सी कंपनी कराएगी, इसका फैसला आज हो जाने की संभावना है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 01:46 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 01:46 PM (IST)
कौन कंपनी करेगी जानलेवा एनएच की मरम्मत, आज होगा फैसला
कौन कंपनी करेगी जानलेवा एनएच की मरम्मत, आज होगा फैसला

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : राची महुलिया राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) 33 की मरम्मत कौन सी कंपनी करेगी इसका फैसला सोमवार को होगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के राची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में एनएच 33 की मरम्मत के टेंडर का रेट खोला जाएगा। जिस कंपनी की लागत कम होगी एनएच 33 की मरम्मत का काम उसी को मिलेगा। एनएचएआई के अधिकारियों का कहना है कि टेंडर फाइनल होने के बाद एनएच 33 की मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा

loksabha election banner

राची से महुलिया तक 163.500 किलोमीटर लंबे एनएच 33 की हालत अभी बहुत खराब है। इस पर बड़े-बड़े जानलेवा गढ्डे हैं। गढ्डों में फंसकर आए दिन हादसे होते हैं। वाहनों का आवागमन बाधित होता है। दैनिक जागरण एनएच 33 के निर्माण के लिए अभियान चला रहा है। इस के दबाव में आकर एनएचएआई ने एनएच 33 की मरम्मत के लिए 17 करोड़ रुपये का आवंटन दिया है। इसके लिए हुए टेंडर में तीन कंपनियों जय माता दी कंस्ट्रक्शन, खोखर कंस्ट्रक्शन और स्पाइका इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड ने टेंडर डाला है। तीनों कंपनियों के दस्तावेज की जाच की गई है। यह दस्तावेज दुरुस्त पाए गए हैं। सोमवार को टेंडर का रेट खोला जाएगा। इसके बाद टेंडर को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। एनएचएआई के अधिकारियों का कहना है कि टेंडर फाइनल होते ही कंपनी को एनएचएआइ के साथ करार करना होगा। अक्टूबर के पहले हफ्ते से मरम्मत का काम शुरू हो जाएगा। एनएच 33 के निर्माण का काम मधुकान प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी कर रही थी। कंपनी के साथ हुए एनएचएआई के करार को रद्द करने की बात चल रही है। 26 सितंबर को हाईकोर्ट में इसका फैसला होगा कि यह करार रद्द होगा या नहीं। जबकि एनएचएआई ने एनएच 33 का निर्माण कार्य मधुकान से छीन कर दूसरी कंपनी को देने का फैसला कर लिया है। एनएच 33 का नए सिरे से निर्माण करने का टेंडर भी जल्द ही एनएचएआई के दिल्ली हेडक्वार्टर से जारी होने वाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.