Move to Jagran APP

राशन की कालाबाजारी करने वालों पर गरेगी गाज, ग्रामीणों की शिकायत पर प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

कार्डधारियों ने कहा कि जब तक डीलर मेरे हक का पूरा राशन नहीं देंगे हम लोग राशन का उठाव नहीं करेंगे और जिला प्रशासन से मांग करेंगे कि कालाबाजारी करने वाले डीलर का लाइसेंस रद करते हुए उस पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 10:53 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 10:53 AM (IST)
राशन की कालाबाजारी करने वालों पर गरेगी गाज, ग्रामीणों की शिकायत पर प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला
राशन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की तैयारी में प्रशासन।

चाईबासा, जासं। पश्चिमी सिंहभूम जिला के टोंटो प्रखंड में राशन डीलर की कालाबाजारी से लाभुक परेशान हैं। आए दिन डीलर के साथ लाभुकों के बीच खींचतान होते रहती है। इसी को लेकर रविवार को डीलर सैया मसकल महिला समिति लिसीमोती, अंगो इपिल महिला समिति कुदामसदा, राम लागुरी व कार्डधारकों के साथ टोंटो प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने बैठक की। इसमें राशन वितरण से संबंधित समस्या का समाधान के लिए कई बिंदुओं पर बातचीत हुई। कार्डधारियों ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के समक्ष राशन कटौती से संबंधित विषय को रखा।

loksabha election banner

कालाबाजारी करने वाले डीलरों का रद्द होगा लाइसेंस

कार्डधारियों ने कहा कि जब तक डीलर मेरे हक का पूरा राशन नहीं देंगे हम लोग राशन का उठाव नहीं करेंगे और जिला प्रशासन से मांग करेंगे कि कालाबाजारी करने वाले डीलर का लाइसेंस रद करते हुए उस पर कड़ी कार्रवाई की जाए। क्योंकि जब ग्रामीण क्षेत्र के गरीब कार्डधारियों का डीलर राशन बेच देते है तो लाभुकों के बीच वितरण कहा से हो पाएगा। इस दौरान डीलर व कार्डधारियों को एमओ ने समझाते हुए मामले का पटाक्षेप किया और डीलर से कहा कि दोबारा शिकायत मिलने पर आपका लाइसेंस रद कर दिया जाएगा। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि इस तरह के मामले को स्थानीय जन प्रतिनिधि व मुंडा, डाकुवा आपस में मिलकर निष्पादन करें। मौके पर मुखिया दीपिका लागुरी, उप प्रमुख मुक्ता, मुंडा मारतोम लागुरी, बीस सूत्री अध्यक्ष मुन्ना सुंडी, चंबरा लागुरी, दामु लागुरी सहित बड़ी संख्या में कार्डधारी महिला- पुरुष उपस्थित थे।

चाईबासा। सदर प्रखंड के नवनिर्वाचित मुखियाओं की पहली बैठक प्रखंड कार्यालय सभागार में बीडीओ पारुल सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में मुखियाओं को अपने पंचायत में पेंशन योजना अंतर्गत लाभुकों को लाभ पहुंचाने के लिए अधिक से अधिक प्रपत्र भरने की हिदायत दी गई। बताया कि मुखिया अपने पंचायत के वार्ड सदस्यों के साथ बैठक कर शिक्षा, स्वास्थ्य, निगरानी समेत सात समितियां गठन करना है। साथ ही,पंचायत में खराब पड़े चापाकल का मरम्मत हेतु पीएचईडी विभाग से संपर्क करने को कहा गया। बैठक में मनरेगा के तहत डोभा,तालाब, मेड़ बंदी, बागवानी, बकरी शेड आदि बनवाने की बात कही गई। बैठक में मतकमहातु पंचायत मुखिया जुलियाना देवगम, तुईबीर के ज्योत्सना देवगम,बरकेला के सरस्वती सुंडी, बादुड़ी के विजय देवगम, डिलियामार्चा के दामू बानरा, टेकराहातु के चांदमुनी कालुंडिया समेत प्रखंडों के सभी मुखिया एवं पंचायत सचिव गोंडो सामड, मोयका बिरुवा आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.