जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। Jharkhand Assembly Election 2019 जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रविशंकर शुक्ल की अध्यक्षता में मॉनिटरिंग कमेटी एंड मीडिया सर्टिफिकेशन कमेटी (एमसीएमसी) की नियमित बैठक शनिवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय में हुई।

इसमें जमशेदपुर पश्चिम से कांग्रेस प्रत्याशी बन्ना गुप्ता को कमेटी ने चेतावनी दी है कि वे अपने बांटे गए सारे पम्फलेट को नष्ट करे। बन्ना गुप्ता पर आरोप है कि उन्होंने जो भी पम्फलेट बंटवाए उसे बांटने से पहले एमसीएमसी कमेटी से सत्यापित नहीं कराया।

इस मामले में बन्ना गुप्ता से भी स्पष्टीकरण मांगा गया था। जिसके आलोक में उन्हें चेतावनी दी गई है। साथ ही कमेटी ने निर्देश दिया है कि वे अपने सारे पम्फलेट को नष्ट कर इसकी जानकारी कमेटी को दें। साथ ही उक्त क्षेत्र के एसएसटी को भी पर्चा के प्रकाशन व वितरण के समय की जांच कर इसकी जानकारी अविलंब एमसीएमसी कमेटी को उपलब्ध कराने को कहा गया है। बैठक में मुख्य रूप से अपर उपायुक्त सौरभ कुमार सिन्हा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार, सहायक निबंधन पदाधिकारी सदस्य बी श्रीनिवास एवं आत्मोश्वर झा उपस्थित थे। 

भारतीय जनता वाहिनी व प्रिंटिंग प्रेस पर दर्ज होगी प्राथमिकी

कमेटी ने भारतीय जनता वाहिनी संस्था द्वारा प्रकाशित एवं प्रसारित पम्फलेट को भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना है और उनके खिलाफ आरपीए की धारा 127 का उल्लंघन करने के आलोक में संबंधित संस्था व प्रिंटिंग प्रेस को चिन्हित करउनके खिलाफ प्राथमिक दर्ज करने का निर्णय लिया गया। 

सोशल मीडिया मनीष सिंह एक हिंदुुस्‍तानी पर दर्ज होगी प्राथमिकी

सोशल मीडिया पर मनीष सिंह एक हिंदुस्तानी नाम के प्रोफाइल से आपत्तिजक टिप्पणी करने वाले शख्स के खिलाफ  कमेटी ने धार्मिक उन्माद फैलाने संबंधी भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का निर्णय लिया गया।  

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस