Move to Jagran APP

कोलंबो से स्वर्ण पदक लेकर लौटे पहलवानों का स्वागत

श्रीलंका के कोलम्बो में आयोजित साउथ एशियन गेम्स की कुश्ती में गोल्ड मेडल जीतकर लौटे दो पहलवानों का मनोहरपुर में जोरदार स्वागत किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 04:26 PM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 04:26 PM (IST)
कोलंबो से स्वर्ण पदक लेकर लौटे पहलवानों का स्वागत
कोलंबो से स्वर्ण पदक लेकर लौटे पहलवानों का स्वागत

जेएनएन,जमशेदपुर /मनोहरपुर:श्रीलंका के कोलम्बो में आयोजित तीन दिवसीय साउथ एशियन गेम्स की कुश्ती में दो स्वर्ण पदक हासिल कर मनोहरपुर पहुंचे दोनों पहलवानों का परिजनों संग स्थानीय हजारों लोगों ने भव्य स्वागत किया। विजय जुलूस निकाला गया। मनोहरपुर के पहलवान प्रकाश पाडेय और व सैफ अंसारी स्वर्ण पदक लेकर बुधवार की सुबह ट्रेन संख्या 18190 डाउन टाटा लिंक एक्सप्रेस से मनोहरपुर स्टेशन पर उतरे। मनोहरपुर स्टेशन पर उतरते ही दोनों के परिजनों ने उन्हें फूलमाला से लाद कर गले लगाया। उनकी सफलता के लिए उन्हें बधाई दी। आगे भी उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। बाद में उनके दोस्त, सहपाठी व ग्रामीणों ने भी प्रकाश व सैफ को फूल माला से लादकर उन्हें बधाई दी। दोनों की सफलता में मनोहरपुर शहरी क्षेत्र में भव्य जुलूस भी निकाला गया। तिरंगा व फूलों से सजे वाहन में दोनों को बैठा कर मनोहरपुर बाजार क्षेत्र का भ्रमण कराया गया। रास्ते में भी बधाई देने वाले लोगों का ताता लगा रहा।

loksabha election banner

गदुड़ी के लाल ने किया है कमाल: ज्ञात हो कि मनोहरपुर प्रखंड के नंदपुर, डोंगाकाटा, पंजाबीसाई निवासी 23 वर्षीय प्रकाश पाडेय और पेशे से पंचर बनाने वाले मनोहरपुर के मीर मुहल्ला निवासी 20 वर्षित मो.सैफ अंसारी कुश्ती में स्वर्ण पदक प्राप्त कर श्रीलंका में हिंदुस्तान का पताका फहराया। श्रीलंका के कोलम्बो में 25 अगस्त से 27 अगस्त तक आयोजित सेकेंड साउथ एशियन गेम में कुश्ती के अलग-अलग वर्ग के फाइनल में श्रीलंका को हरा कर गोल्ड मेडल जीत मनोहरपुर के साथ-साथ झारखंड व भारत का नाम रौशन किया। इससे पूर्व प्रकाश पाडेय और मो. सैफ अंसारी ने अपनी कड़ी मेहनत व लगन से नेशनल इंटर स्टेट कुश्ती चैंपियनशिप में क्रमश: स्वर्ण व रजत पदक प्राप्त कर चुके हैं। पिछले माह 18 जुलाई को भारतीय खेल बोर्ड द्वारा हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में आयोजित तीसरा नेशनल इंटर स्टेट स्पो‌र्ट्स चैंपियनशिप 2018-19 में हिस्सा लिया था। जहां मेहनत और लगन का जलवा पेश करते हुए कुश्ती में प्रकाश पाडेय ने स्वर्ण पदक और मो. सैफ अंसारी ने रजत पदक हासिल किया था।

अंजुमन ने भी किया इस्तकबाल: मनोहरपुर अंजुमन इस्लामिया कमेटी ने भी स्वर्ण पदकधारी पहलवानों का भव्यरूप से स्वागत किया। भेंट देकर सम्मानित किया। मौके पर अंजुमन इस्लामिया कमेटी मनोहरपुर के अध्यक्ष मौलाना आरिफ आलम कासमी, सचिव मो.मुश्ताक अंसारी उर्फ मंटू, मो.शमीम, मो. अल्ताफ, इमाम साहेब,मो. ताहिर, आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.