Move to Jagran APP

Weather : बदलेगा मौसम का मिजाज, जानें एक सप्ताह का पूर्वानुमान Jamshedpur News

लौहनगरी का मौसम अभी बिगड़ा हुआ ही रहेगा। आने वाले एक सप्ताह के दौरान आसमान में बादल छाने के साथ बिजली चमकने और मेघ गर्जन के साथ वज्रपात होने की संभावना रहेगी।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 10:48 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 08:15 AM (IST)
Weather : बदलेगा मौसम का मिजाज, जानें एक सप्ताह का पूर्वानुमान Jamshedpur News
Weather : बदलेगा मौसम का मिजाज, जानें एक सप्ताह का पूर्वानुमान Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। लौहनगरी का मौसम अभी बिगड़ा हुआ ही रहेगा। आने वाले एक सप्ताह के दौरान आसमान में बादल छाने के साथ बिजली चमकने और मेघ गर्जन के साथ वज्रपात होने की संभावना रहेगी। 17, 18 और 19 मई को शहर और आसपास के क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है।

prime article banner

बिजली चमकने और गरज के साथ वज्रपात होने की आशंका

इसके पूर्व 16 मई तक बादल छाए रहने के साथ बिजली चमकने और गरज के साथ वज्रपात होने की आशंका है। ऐसा बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर यानी नीम्न दाब के कारण होगा। पहले पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढऩे के बाद अब बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बना है, जो शहर और आसपास के साथ पूरे राज्य के मौसम को प्रभावित कर रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र रांची के अनुसार बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्वी हिस्से में लो प्रेशर ने जन्म लिया है। 16 मई की शाम तक निम्न दाब चक्रवात में बदल जाएगा।

 60 किमी प्रति घंटे से अधिक तेज हवा चलने का अनुमान 

इस दौरान 60 किमी प्रति घंटे से अधिक तेज हवा चलने का अनुमान है। वैसे बुधवार को दोपहर तक तीखी धूप के बाद मौसम ने करवट लिया। आसमान में बादल छाए, लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम के बदलाव के साथ ही शहर के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार की तुलना में बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 0.4 और न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने शहर का अधिकतम तापमान 38.4 और न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.