जमशेदपुर, जासं। Weather in these districts of Jharkhand will change till February 9 rain Possibleझारखंड के  कोल्हान प्रमंडल क्षेत्र के तीनों जिलों में मौसम का मिजाज बुधवार से और करवट लेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पूरे कोल्हान क्षेत्र में नौ फरवरी तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। ऐसे में रोज बारिश होने की संभावना है। 

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी सिंहभूम जिला में छह फरवरी को दो मिमी, सात को 17, आठ को 22 और नौ फरवरी को दो मिमी बारिश होने की संभावना है। वहीं सरायकेला-खरसावां जिला में पांच फरवरी को दो मिमी, छह को तीन, सात को 14 और आठ फरवरी को 21 मिमी बारिश होने की आशंका है। पश्चिम सिंहभूम जिला में पांच फरवरी को दो मिमी, छह को तीन, सात को 15, आठ को 21 और नौ फरवरी को एक मिमी बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने मंगलवार को शहर का तापमान अधिकतम 26.1 और न्यूनतम 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था।  जमशेदपुर शहर के कुछ इलाकों में मंगलवार को करीब 11 बजे हल्की बारिश हुई थी।

राजधानी को एक दिन राहत

मौसम विभाग के मुताबिक झारखंड की राजधानी रांची में बारिश के आसार नहीं है। हालांकि बुधवार को बादल छाए रहेंगे। यहां गुरुवार 6 फरवरी को बारिश की संभावना है। इसके बाद सात फरवरी से यहां मौसम साफ होने की उम्मीद है।  मंगलवार को रांची का न्यूनतम तापमान सोमवार के मुकाबले 1.5 डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया था। बुधवार को इसमें दो डिग्री तक का और इजाफा हुआ। 

शहर का तापमान (डिग्री सेल्सियस में)

अधिकतम-न्यूनतम

  • रांची-24-8.5
  • जमशेदपुर-26.1-10.2
  • डाल्टनगंज-23.6-8.5
  • कांके-21.8-7.3

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस