जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। टाटा स्टील के कर्मचारियों का 21 माह का इंतजार खत्म होनेवाला है। सोमवार को दिनभर चली गतिविधियों को देखते हुए कंपनी कर्मचारियों के चेहरे पर रौनक बढ़ रही है। साथ ही कौतूहल भी। बताया जा रहा है कि यह अब तय हो चुका है कि सोमवार शाम टाटा स्टील प्रबंधन और टाटा वर्कर्स यूनियन नेतृत्व के बीच ग्रेड रिवीजन समझौता हो रहा है।

विश्वस्त सूत्रों की माने तो यूनियन के सभी 11 पदाधिकारियों को ग्रेड रिवीजन समझौते पर हस्ताक्षर के लिए कंपनी के बोर्ड रूम में शाम पांच बजे बुलाया गया है जहां उन्हें हस्ताक्षर से पहले समझौते को पढऩे को मिलेगा। वहीं, शाम छह बजे बिष्टुपुर स्थित शावक नानावटी टेक्नीकल इंस्टीट्यूट (एसएनटीआई) सभागार में कमेटी मीटिंग होगी।

मीटिंग में सभी कमेटी मेंबरों को ग्रेड को समझौते के विभिन्न बिंदुओं पर जानकारी दी जाएगी। हालांकि ग्रेड छह साल होगा या सात साल। डीए में सीलिंग कितने रुपये पर होगी। कर्मचारियों को कौन-कौन सी नई सुविधाएं मिलेंगी? एमजीबी कितना मिलेगा? स्पैन क्या होगा? इन सभी बातों का खुलासा कमेटी मीटिंग के बाद होगा? लेकिन इतना तय है कि टाटा स्टील में सोमवार को ग्रेड रिवीजन समझौते के बाद मंगलवार को बोनस समझौता होगा। कंपनी में पहली जनवरी 2018 से ग्रेड रिवीजन समझौता लंबित है। समझौते होने पर कर्मचारियों को 21 माह का एरियर भी मिलेगा। टाटा स्टील में साढ़े 13 हजार कर्मचारी कार्यरत हैं। 

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस