Move to Jagran APP

VHP Protest: झारखंड सरकार को हिंदू विरोधी बताते हुए विश्व हिंदू परिषद ने खोला मोर्चा

BHP Protest विश्व हिंदू परिषद ने झारखंड सरकार को हिंदू विरोधी बताते हुए मोर्चा खोल दिया है। विहिप जमशेदपुर महानगर के मंत्री दीपक वर्मा ने कहा कि इसकी शुरुआत 20 नवंबर को राज्य सरकार व जिला प्रशासन के पुतला दहन से की जाएगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 02:57 PM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 02:57 PM (IST)
VHP Protest:  झारखंड सरकार को हिंदू विरोधी बताते हुए विश्व हिंदू परिषद ने खोला मोर्चा
21 नवंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक धरना दिया जाएगा।

जमशेदपुर, जासं। विश्व हिंदू परिषद ने झारखंड सरकार को हिंदू विरोधी बताते हुए मोर्चा खोल दिया है। विहिप, जमशेदपुर महानगर के मंत्री दीपक वर्मा ने कहा कि इसकी शुरुआत 20 नवंबर को राज्य सरकार व जिला प्रशासन के पुतला दहन से की जाएगी।  इसके बाद 21 नवंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक विश्व हिंदू परिषद के बैनर तले धरना दिया जाएगा, जिसमें तमाम रामभक्त, सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोग भी शामिल होंगे।

loksabha election banner

धरना में इस हिंदू विरोधी सरकार के विरोध में हम सभी एकजुटता बनाकर शंखनाद करेंगे। विहिप ने ऐसे सभी संगठनों-संस्थाओं से इस धरना में शामिल होने की अपील की है, जो झारखंड सरकार व जिला प्रशासन की हिंदू विरोधी गतिविधियों से प्रताड़ित या परेशान हैं।

साकची के शीतला मंदिर में हुई विहिप की बैठक

विहिप ने कहा कि जब से झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा तथा कांग्रेस की गठजोड़ वाली सरकार बनी है, तब से झारखंड में हिंदू विरोधी गतिविधियां स्पष्ट देखी जा रही हैं, जो दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इसे लेकर विश्व हिंदू परिषद जमशेदपुर महानगर की एक अति आवश्यक बैठक साकची स्थित शीतला माता मंदिर के प्रांगण में हुई, जिसमें संगठन के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकर विभिन्न धार्मिक मुद्दों एवं जमशेदपुर के संवेदनशील मुद्दों को लेकर लगातार हिंदुओं पर अत्याचार अनाचार एवं प्रतिघात पर चर्चा की गई। चिंतन मंथन के बाद सर्वसम्मति से जमशेदपुर के हिंदुओं पर अत्याचार ना हो, इसको लेकर प्रस्ताव पारित किया गया।

दुर्गापूजा में भोग वितरण के दौरान उठा था विवाद

जमशेदपुर महानगर के मंत्री दीपक वर्मा ने कहा कि गत दिनों दुर्गापूजा के दौरान जिस प्रकार पूरे शहर में जिला प्रशासन द्वारा उहापोह की स्थिति पैदा की गई और उसके बाद भोग वितरण को लेकर जो कार्रवाई की गई, उससे पूरे जमशेदपुर के जनमानस में हिंदुत्व पर एक गहरा आघात पहुंचा था। जिला प्रशासन द्वारा मौखिक तौर पर दुर्गापूजा समितियों के साथ समझौता हुआ तथा समझौता होने के 20 दिनों के बाद झारखंड सरकार और जिला प्रशासन ने 44 हिंदुओं पर झूठा मुकदमा दायर किया गया। यह कार्रवाई हिंदुओं को हतोत्साहित करने के साथ हिंदुत्व की महिमा नष्ट करने का प्रयास है, जिसकी हम निंदा और भर्त्सना करते हैं। यह सीधे-सीधे हिंदुत्व की भावनाओं के साथ कुठाराघात है। इसी प्रकार कदमा के रंकिणी मंदिर में भी ऐसे ही वातावरण का निर्माण किया गया था।

शास्त्री नगर के मंदिर में भी प्रशासन ने बंद कराया पीछे का दरवाजा

कदमा में शास्त्री नगर के एक मंदिर में जिला प्रशासन द्वारा दबाव की राजनीति के तहत जबरन एक समझौता पत्र तैयार किया गया, जिसमें पीछे का दरवाजा ना खुले। यह हिंदुओं को दबाने की एक साजिश का हिस्सा है। तीसरा मामला साकची का है, जहां शीतला मंदिर के पीछे जबरन एक कर्बला बनाया जा रहा है, जो आने वाले दिनों में मंदिर के लिए एक षडयंत्र का हिस्सा बनेगा। यह जानबूझकर जिला प्रशासन द्वारा किया गया है। इसी प्रकार कई स्थानों में जहां भी मंदिर का निर्माण होता है, जिला प्रशासन मंदिर तोड़ने के लिए पहुंच जाती है। बिष्टुपुर में कर्बला में हिंदू लड़की को लक्षित करके इस्लामिक जादू टोना का झांसा देकर अनैतिक कार्य किया जा रहा है। धतकीडीह की हिंदू महिला का अपहरण हो जाता है, परंतु प्रशासन इस पर झारखंड सरकार के इशारे पर मौन रहकर देखता रहा है। इसके विरोध में अब विश्व हिंदू परिषद हिंदू जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं करने देगा। इसी प्रकार गो तस्करी तथा गोकशी भी बढ़ रही है। धर्मांतरण और लव जिहाद का खेल अनुसूचित जाति व जनजाति में धड़ल्ले से चल रहा है। जिसमें झारखण्ड सरकार तथा प्रशासन का रवैया हिन्दू विरोधी नजर आ रही है जिसका विश्व हिन्दू परिषद् जमशेदपुर महानगर पुरजोर विरोध करता है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.