मुख्‍य बातें

  • उपराष्ट्रपति के दौरे के मद्दनेजर उपायुक्त की अध्यक्षता में सुरक्षा व्यवस्था संबधी बैठक
  • 17 फरवरी को सुरक्षा कारणा से बंद रहेगा जुबली पार्क

जमशेदपुर, जेएनएन। Vice President Venkaiah Naidu to visit Jamshedpur देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू 17  फरववरी को जमशेदपुर आएंगे। वे यहां दो कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। टाटा स्‍टील के कार्यक्रम के अलावा उन्‍हेंएक्‍सएलआरआइ के कार्यक्रम में भी भाग लेना है। 

उपराष्‍ट्रपति के  आगमन के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को  उपायुक्त रविशंकर शुक्ला की अध्यक्षता में बैठक  हुई। बैठक में मुख्यरूप से उपराष्ट्रपति के आगमन एवं कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों के साथ ही टाटा स्टील के वरीय पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया गया। उपराष्ट्रपति के शहर आगमन के पश्चात मिनट टू मिनट कार्यक्रम पर गहनता से विमर्श किया गया एवं हर पहलू पर सुरक्षा व्यवस्था की विस्तार से चर्चा की गई।

चप्‍पे -चप्‍पे पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी

उपराष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के साथ सीसीटीवी कैमरा से निगरानी की जाएगी। उपराष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए एयरपोर्ट, एक्सएलआरआई, सेंटर फॉर एक्सीलेंस पर अग्निशमन गाड़ी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी वहीं आपात स्थिति में टाटा मेन हॉस्पिटल में चिकित्सा के लिए पूरी व्यवस्था की जाएगी। इस संबंध में उपायुक्त द्वारा संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। कार्यक्रम प्रारंभ होने से पहले लोग सभागार में अपना स्थान ग्रहण कर लें यह सुनिश्चित किया जाएगा।

सोनारी एयरपोर्ट पर होगी आगवानी

उपराष्‍ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर आयोजित बैठक में उपायुक्‍त रविशंकर शुक्‍ला व अन्‍य पदाधिकारी। 

उपराष्ट्रपति के जमशेदपुर आगमन पर सबसे पहले एयरपोर्ट पर जिला प्रशासन एवं टाटा स्टील के वरीय पदाधिकारियों द्वारा स्वागत के पश्चात रुसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस में उपराष्ट्रपति द्वारा पौधारोपण एवं आर्काइक का भ्रमण होगा। उसके बाद  एक्सएलआरआई सभागार में आयोजित कार्यक्रम में भाग उपराष्‍ट्रपति भाग लेंगे।  उपराष्ट्रपति टाटा स्टील द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। उपराष्ट्रपति के जमशेदपुर आगमन पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से जुबली पार्क को 17 फरवरी को बंद रखा जाएगा।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में मुख्यरूप से सिटी एसपी, अपर जिला दंडाधिकारी, अपर उपायुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम, सीनियर डीएसपी स्पेशल ब्रांच के साथ ही टाटा स्टील के उपाध्यक्ष  ऋतुराज, अभय नारायण सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। 

 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस