Move to Jagran APP

कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया पीजी विभाग का औचक निरीक्षण

कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर गंगाधर पंडा ने सोमवार को पीजी विभाग का औचक निरीक्षण किया। यह निरीक्षण 345 बजे से शाम 415 बजे तक किया गया। इस दौरान कुलपति ने कहा कि जिन-जिन विषयों में पीजी में कम नामांकन हुए है अधिक से अधिक एडमिशन का प्रयास करें।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 05:12 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 05:12 PM (IST)
कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया पीजी विभाग का औचक निरीक्षण
कोल्हान विश्वविद्यालय चाईबासा के पीजी विभाग का निरीक्षण करते कुलपति

 जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर गंगाधर पंडा ने सोमवार को पीजी विभाग का औचक निरीक्षण किया। यह निरीक्षण 3:45 बजे से शाम 4:15 बजे तक किया गया। इस दौरान कुलपति ने पीजी विभाग के प्रमुखों से कहा कि जिन-जिन विषयों में पीजी में कम नामांकन हुए है, उनकी समीक्षा अविलंब का प्रयास करते हुए अधिक से अधिक एडमिशन का प्रयास करें। इस संबंध में प्रचार-प्रसार माध्यमों का भी सहारा लें। उन्होंने पीजी विभाग के सभी शिक्षकों को विश्वविद्यालय आकर ही आनलाइन क्लास करने लेने का निर्देश दिया। शिक्षकों के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब तक सरकार का निर्देश प्राप्त् नहीं हो जाता तब तक कोई आफलाइन कक्षाएं नहीं होगी। कुलपति के अचानक पीजी विभाग के निरीक्षण का समाचार मिलते ही सभी विभाग अलर्ट मोड में आ गए। विभिन्न विभागों के शिक्षकों की उपस्थिति भी संतोषजनक रही। कुलपति ने विभागीय प्रमुखों को विभागीय कार्यो का निष्पादन समयावधि में कर लेने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि छात्रों का सेमेस्टर पूरा करने में ज्यादा विलंब न हो हमें इसका ध्यान रखना है। एक शिक्षक के नाते हमारा सर्वप्रथम दायित्व यही है। कुलपति ने विभागीय प्रमुखों द्वारा उठाई गई समस्याओं को नोट डाउन किया तथा विश्वविद्यालय के स्तर से होने वाली समस्याओं के समाधान का आश्वासन भी दिया। निरीक्षण के दौरान कुलपति के साथ कुलानुशासक डा. एके झा भी उपस्थित थे। डा. झा ने कहा कि कुलपति को निरीक्षण के सभी विभागीय प्रमुखों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने नए साल की बधाई दी। कुलपति ने सभी नए वर्ष में सभी को नई उम्मीद और जोश के साथ काम करने को कहा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.