Move to Jagran APP

मैं गोल करने में नहीं, मैच जीतने में विश्वास रखता हूं : वालस्किस

जमशेदपुर एफसी से हाल ही जुड़े नेरिजस वालस्किस टीम के साथ इस सीजन के मैचों को लेकर सक्रिय हो गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 02:21 AM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 06:22 AM (IST)
मैं गोल करने में नहीं, मैच जीतने में विश्वास रखता हूं : वालस्किस
मैं गोल करने में नहीं, मैच जीतने में विश्वास रखता हूं : वालस्किस

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पिछले आइएसएल के गोल्डन बूट के विजेता सह जमशेदपुर एफसी से हाल ही जुड़े नेरिजस वालस्किस टीम के साथ इस सीजन के मैचों को लेकर सक्रिय हो गए हैं। खिलाड़यों से जीत की रणनीति तथा खेल की रणनीति पर लगातार चर्चा कर रहे हैं। इस खिलाड़ी ने दैनिक जागरण को दिए इंटरव्यू में कई बातों पर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि मैं गोल करने में नहीं बल्कि मैच जीतने में विश्वास रखता हूं। प्रस्तुत है उनसे बातचीत के कुछ अंश :-------------------

loksabha election banner

सवाल : जमशेदपुर एफसी में शामिल होने का फैसला क्यों किया

जवाब : प्रबंधन ने मुझमें बहुत रुचि दिखाई। जेएफसी के कोच ओवेन कॉयल एक शब्द ने मुझे जमशेदपुर एफसी में शामिल करा दिया। यह मेरे लिए एक नई चुनौती है

क्योंकि वे कभी शीर्ष चार में नहीं रहे। कॉयल के तहत फिर से खेलना मेरे लिए मायने रखता था

----------------------

आप पिछले सीजन से उस अंतिम चेन्नईयन एफसी गेम पर कैसे प्रतिबिबित करते हैं?

मुझे वह खेल बहुत अच्छी तरह से याद है। जब हमने शुरुआत की तो हमारे पास कुछ शानदार मौके थे। मैंने मारा, यह किक क्रॉसबार में लग गया और मुझे लगता है कि अगर मैं तब गोल करने में कामयाब होता, तो इससे खेल बदल जाता। आपके खिलाफ न्ञ्जय स्कोर करता है, तो यह मुश्किल हो जाता है। उनके पास अच्छे

स्ट्राइकर (डेविड) विलियम्स और (रॉय) कृष्णा जैसे खिलाड़ी है। मैं बस इतना ही कह सकता हूं कि हम

उस खेल में बहुत अच्छे खेले, लेकिन कभी-कभी अच्छा खेलना पर्याप्त नहीं होता है। परिणाम मायने रखता है और उस दिन, परिणाम एटीके के पक्ष में गया।

--------------------

आपने जमशेदपुर एफसी को छोड़ने और इसमें शामिल होने के लिए क्या संकेत दिया? मेरे पास अन्य क्लबों की पेशकश थी, लेकिन जेएफसी के कोच ने मुझे प्रभावित किया। उन्होंने भी मुझ पर विश्वास जताया। हमने साथ में अच्छा काम किया और यह बस

मेरे लिए समझदारी है। जाहिर है, सीजन के तुरंत बाद मेरी पहली पसंद चेन्नई में वापस रहने की थी। लेकिन हो सकता है कि कोविड-19 महामारी के कारण, उनके फैसले लेने में विलंब हो गया। अंत में जमशेदपुर एफसी को चुना।

-------------------

इस सीजन के लिए आपके पास कोई भी व्यक्तिगत लक्ष्य?

मैं यह नहीं कह सकता कि मेरा लक्ष्य 20 या 30 गोल करना है। इसके बजाय, मेरी टीम को गेम जीतने में मदद करना है। इसलिए, भले ही मैं आठ गोल कर रहा हूं, लेकिन अधिकतम गेम जीतने के लिए, वह सही है। यह मेरा एकमात्र लक्ष्य है।

-------------------

आपको क्या लगता हैं? कि आप जमशेदपुर एफसी को एक टीम के रूप में खुद को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं?

मैं कोशिश करूंगा और युवा खिलाड़ियों को बेहतर बनाने में मदद करूंगा। मैं देखता हूं कि हमारे पास बहुत से अच्छे युवा हैं। प्रबंधन और कोच अनुभवी खिलाड़ियों को साथ ला रहे हैं ताकि अच्छी बात हो। मैं यह महसूस करता हूं मिश्रण हमें सुनिश्चित करने के लिए शीर्ष चार के लिए लड़ने में मदद करेगा।

-------------------

आइएसएल सी•ान 19-20 ओवेन ने अलग तरीके से क्या किया?

जब ओवेन आए, तो उसने हमारे लिए उच्च-तीव्रता प्रशिक्षण सत्र और छोटे खेल की व्यवस्था की। यह निर्णायक था। क्योंकि हमने उसके बाद गेम जीते। इसने हमारे मनोबल को बढ़ाया और हमें फिर से विश्वास शुरू करने में मदद की। यही कारण है कि उसने अपनी पहली इलेवन पाई और हम शीर्ष चार और फाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

---------------------

जमशेदपुर एफसी के किन युवा खिलाड़ियों ने आपका ध्यान आकर्षित किया है?

मुझे याद है कि मैं नरेंद्र के खिलाफ खेल रहा था, और वह एक उत्कृष्ट खिलाड़ी है। वह स्मार्ट है, अच्छा खेल है। उसमें गुणवत्ता है, लेकिन उसे और अधिक खेलने की जरूरत है। वह युवा है, लेकिन जब आप उसके खिलाफ खेलते हैं, तो वह एक युवा खिलाड़ी की तरह नहीं लगता है। ऐसा लगता है जैसे आप एक अनुभवी डिफेंडर के खिलाफ खेल रहे हैं। साथ ही, अमरजीत उत्तम दर्जे का खिलाड़ी भी है। एक अच्छा मिडफील्डर है।

---------------------

सामान्य रूप से भारतीय फुटबॉल और भारत के अपने अनुभव साझा करें

ईमानदारी से कहूं तो मुझे इंडियन सुपर लीग से उम्मीद से ज्यादा मिला।

शीर्ष गुणवत्ता वाले खिलाड़ी भारत और विदेश दोनों में है। जहां तक भारत के रूप में एक देश का संबंध है, यह देश महान है। यहां फुटबाल का क्रेज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.