जमशेदपुर, जासं। Valentines Day celebrated in Jamshedpur Jharkhandवेलेंटाइन डे के विरोध में कई लोग सड़क पर उतरे। प्रेमी जोड़ों के प्रमुख अड्डे जुबिली पार्क पहुंचकर वेलेंटाइन डे के विरोध में हुंकार भरी। उसके खिलाफ प्रदर्शन किया तथा नारेबाजी की।

हालांकि, विरोध प्रदर्शनों की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी थी। वे जुबिली पार्क में पुलिस के साथ तैनात थे, वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा शहर के अन्य रमणीक स्थलों पर सुरक्षा के सख्त प्रबंध किए गए थे। दरअसल, लगभग प्रत्येक वर्ष वेलेंटाइन डे का विरोध करने वाले कार्यकर्ताओं के भय से पार्क में कोई जोड़ा देखने को नहीं मिलता है। इस बार भी वहीं हुआ। प्रेमी जोड़े वहां से निकलकर अपना नया आशियान ढूंढ़ते पाये गए। 

युवाओं के सिर चढ़कर बोला वेलेंटाइन डे 

प्रेम का पर्व अपने शबाब रहा। जुबिली पार्क हो या कोई मॉल या होटल, हर जगह भीड़ नजर आई। शुक्रवार को वेलेंटाइन डे जोश व मौज-मस्ती के साथ मनाया गया। साकची, बिष्टुपुर, मानगो, गोलमुरी व टेल्को  इलाके में  युवा प्यार की खुमार में डूबे रहे। 

वैलेंटाइन डे पर छात्रों ने किया पौधरोपण

 करीम सिटी कॉलेज के एनएसएस इकाई द्वारा शुक्रवार को वैलेंटाइन डे के अवसर पर हर स्वयंसेवकों ने एक पहल प्रकृति की ओर नाम से अभियान चलाया। इस कार्यक्रम के तहत विकास दास की अगुवाई में 20 स्वयसेवकों ने कॉलेज कैंपस के सामने  साफ-सफाई कर पौधरोपण किया। मौके पर कॉलेज के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. एसके अनवर एवं को-ऑर्डिनेटर सैयद साजिद परवेज के मार्गदर्शन में यह पहल सफल रूप ले पाई। कॉलेज प्राचार्य डॉ. मो. रेयाज ने इस कार्यक्रम की सराहना की। इस कार्यक्रम में शबा, निखिल कामती, नीतीश, सलोनी, अरनब, विशाखा, सौरभ, गोपाल, जागृति, स्वीटी के साथ अन्य स्वयंसेवकों ने श्रमदान किया।

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस