Move to Jagran APP

बारीनगर में युवक पर हमले के बाद बवाल, पुलिस ने किया बल प्रयोग Jamshedpur News

टेल्को के बारीनगर के झरना बस्ती में मवेशियों को छिपाकर रखे जाने को लेकर दो पक्ष के लोगों के आमने-सामने होने के बाद बवाल शुरू हो गया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 10:28 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 10:28 PM (IST)
बारीनगर में युवक पर हमले के बाद बवाल, पुलिस ने किया बल प्रयोग Jamshedpur News
बारीनगर में युवक पर हमले के बाद बवाल, पुलिस ने किया बल प्रयोग Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। टेल्को के बारीनगर के झरना बस्ती में मवेशियों को छिपाकर रखे जाने को लेकर दो पक्ष के लोग आमने-सामने हो गए। स्थानीय लोगों ने हिंदू जागरण मंच के कन्हैया को मारपीट कर दूसरे पक्ष के लोगों ने गंभीर रूप से घायल कर दिया। साथ ही उनकी बाइक क्षतिग्रस्त कर दी। मारपीट के दौरान आशीष पाल, रविशंकर पांडेय समेत अन्य किसी तरह वहां से जान बचाकर भागे और टेल्को थाना को सूचित किया। कन्हैया को एमजीएम अस्पताल भिजवाया। 

loksabha election banner

 सूचना पर पहुंची मवेशियों की तलाश करनी लगी तब पक्षपात का आरोप लगाते स्थानीय लोग पुलिस से उलझ गए और मांग करने लगे कि जिनके कारण हंगामा हुआ उन पर कार्रवाई की जाए। भीड़ को पुलिस ने पीछे हटने को कहा। ऐसा नहीं करने पर बल प्रयोग कर पुलिस ने भीड़ को हटाया गया। जिसके बाद भीड़ ने  पुलिस पर पथराव कर दिया गया। हालांकि वरीय पदाधिकारियों ने पथराव से इंकार किया। 

इलाके में तैनात की गई पुलिस

कुछ समय बाद सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट, एसडीओ चंदन कुमार समेत कई थाना के थाना प्रभारी पहुंचे। लोगों को शांत कराया। मौके पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। बकरीद के एक दिन पहले इलाके में घटना को लेकर पुलिस ने सतर्कता के तहत फ्लैग मार्च भी किया। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई। 

इधर, हिंदू जागरण मंच के आशीष पाल ने बताया कि शुक्रवार शाम आठ-दस साथियों के साथ बारीनगर जोड़ा खंभा झरना बस्ती की ओर गए थे। वहां मवेशियों को बंधा देखा। खड़े होकर देखने लगे। इससे पहले कि वे लोग कुछ समझ पाते, 100 से अधिक लोगों को आता देखा। किसी तरह वहां से सभी जान बचाकर निकले। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं झरना बस्ती के एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया टेल्को थाना की पुलिस जीप पर रविशंकर पांडेय, कन्हैया समेत अन्य आए थे। पुलिस के कारण घटना हुई। गौरतलब हैं कि इलाके में हमेशा मवेशियों को छिपाकर रखे जाने को लेकर विवाद होता रहता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.