Move to Jagran APP

Jamshedpur में corona के नए स्ट्रेन मिलने से हड़कंप, वायरस की चेन तोड़ने में जुटा विभाग ALERT

Corona News Strain in Jamshedpur झारखंड के जमशेदपुर शहर में कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। नए स्ट्रेन से तेज गति से संक्रमण फैल रहा है। जल्द ही इस नए वायरस का चेन नहीं तोड़ा गया तो स्थिति और भी विकट हो जाएगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 09:02 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 09:06 AM (IST)
Jamshedpur में corona के नए स्ट्रेन मिलने से हड़कंप, वायरस की चेन तोड़ने में जुटा विभाग ALERT
यह वायरस तेजी से फैलता है और ज्यादा खतरनाक है।

जमशेदपुर, जासं। Corona News Strain झारखंड के जमशेदपुर शहर में कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। नए स्ट्रेन से तेज गति से संक्रमण फैल रहा है। अगर जल्द ही इस नए वायरस के चेन को नहीं तोड़ा गया तो आने वाले समय स्थिति और भी विकट हो जाएगी।

loksabha election banner

इसे लेकर गुरुवार को जिला स्वास्थ्य विभाग के सभी वरीय पदाधिकारी दिन-भर रणनीति तैयार करने में जुटे रहे। सिविल सर्जन डॉ. एके लाल, जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल व आरसीएच पदाधिकारी डॉ. बीएन उषा ने नए स्ट्रेन को लेकर चिंता जाहिर की और लोगों से भी जागरूक होने की अपील की गई। साथ ही, एक बैठक कर आगे की रणनीति भी तैयार की गई। जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल ने कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन को रोकना काफी जरूरी है। इसके लिए बड़े पैमाने पर जांच अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही अब निर्णय लिया गया है कि जिस घर में भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलेंगे, उसके आसपास के क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाकर सभी घरों में रहने वाले लोगों की जांच होगी ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सकें।

18 पॉजिटिव सैंपल भेजा गया था भुवनेश्वर

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब से कुल 18 पॉजिटिव पाए गए सैंपल (जिनका सीटी वैल्यू 25 फीसद से कम है) जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भुवनेश्वर भेजा गया था। इसमें एक यूके म्यूटेंट स्ट्रेन व एक डबल म्यूटेंट स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। यह वायरस तेजी से फैलता है और ज्यादा खतरनाक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.