Move to Jagran APP

कदमा की दो नाबालिग बहनें पंजाब से बरामद

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पंजाब पुलिस ने कदमा थाना क्षेत्र के अनिल सूर पथ क्षेत्र की दो सगी न

By Edited By: Published: Wed, 09 Nov 2016 02:47 AM (IST)Updated: Wed, 09 Nov 2016 02:47 AM (IST)
कदमा की दो नाबालिग बहनें पंजाब से बरामद

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर :

loksabha election banner

पंजाब पुलिस ने कदमा थाना क्षेत्र के अनिल सूर पथ क्षेत्र की दो सगी नाबालिग बहनों को रजत नगर के थाना क्षेत्र अंबे नगर से बरामद किया है। दोनों पुलिस की देखरेख में हैं। इन्हें नौकरी लगा देने का झांसा देकर पंजाब में ले जाकर बेच देने और इसके बाद एक बहन की जबरन शादी करा देने की प्राथमिकी कदमा थाने में दर्ज कराई गई थी। मुख्यालय दो के डीएसपी कैलाश करमाली ने बताया कि मामले में वास्तविकता क्या है, इसकी जानकारी दोनों बहनों के जमशेदपुर वापस आने और उनके बयान से साफ होगा। पुलिस टीम पंजाब जाएगी।

कदमा थाने में शिकायत में बताया गया था कि पंजाब में रहने वाली पिंकी और पिंकी की सहेली प्रिया ने पंजाब में नौकरी लगा देने का झांसा देकर 19 अक्टूबर को अपनी बहन (कदमा में रहने वाली) के माध्यम से दोनों नाबालिग को पंजाब बुलाया था। इस कार्य में पिंकी की नाबालिग बहन जो कदमा में रहती है, उसकी भूमिका रही। शिकायत पर कदमा पुलिस ने पंजाब पुलिस से संपर्क कर दोनों बहनें के संबंध में विस्तृत जानकारी शनिवार को ली थी। कदमा थाना में मानव तस्करी का मामला पिंकी और प्रिया समेत अन्य के खिलाफ दर्ज किया गया है।

क्या है मामला : शिकायत में किशोरियों की बड़ी बहन ने बताया कि वह चार बहनें हैं। दो छोटी बहनों को पड़ोस में रहने वाली एक किशोरी 19 अक्टूबर को पंजाब ले गई और वहां रहने वाली अपनी बड़ी बहन पिंकी से बहनों को मिलवाया। पिंकी ने दोनों को नौकरी लगवा देने का झांसा देकर साथ रख लिया। कुछ दिन बाद परिचित प्रिया को बहनों को सौंप दिया। प्रिया ने एक बहन की जबरन शादी करा दी। दूसरी बहन का अता-पता नहीं चल पा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.