Move to Jagran APP

Tata Steel: जमशेदपुर में बस सेवा शुरू नहीं होने से टीएसपीडीएल कर्मियों की बढ़ी परेशानी

टाटा स्टील के अंदर टाटा स्टील डा उनस्ट्रीम लिमिटेड (टीएसडीपीएल) का सीआर प्लांट स्थापित है यहां कोरोना से पूर्व कंपनी की दो बसें चलती थी। जो कर्मचारियों को दूर-दराज क्षेत्रों से कंपनी में लेकर आने व जाने का काम करती थी। लेकिन कोरोना को लेकर...

By Vikram GiriEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 08:47 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 08:47 AM (IST)
Tata Steel: जमशेदपुर में बस सेवा शुरू नहीं होने से टीएसपीडीएल कर्मियों की बढ़ी परेशानी
जमशेदपुर में बस सेवा शुरू नहीं होने से टीएसपीडीएल कर्मियों की बढ़ी परेशानी। जागरण

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता) । टाटा स्टील के अंदर टाटा स्टील डा उनस्ट्रीम लिमिटेड (टीएसडीपीएल) का सीआर प्लांट स्थापित है यहां कोरोना से पूर्व कंपनी की दो बसें चलती थी। जो कर्मचारियों को दूर-दराज क्षेत्रों से कंपनी में लेकर आने व जाने का काम करती थी। लेकिन कोरोना को लेकर यह बस सेवा अप्रैल माह से ही बंद है। टाटा स्टील की बसें चलना प्रारंभ हो गई है लेकिन टीएसडीपीएल की बसें आज भी नहीं चल रही है।इसे लेकर कर्मचारियों की परेशानी बढ़ गई है। कंपनी में दो बसें चलती थी।

loksabha election banner

ये बसें बारीडीह, आदित्यपुर, सोनारी, कदमा आदि इलाके में रहने वाले कर्मचारियों को कंपनी पहुंचाने व फिर वापस लाने का काम करती थी। लेकिन पिछले अप्रैल माह से ही यह बस सेवा बंद है। ऐसे में कर्मचारियों को आवागमन करने में परेशानी हो रही है। कर्मचारियों ने शीघ्र बस सेवा शुरू करने की मांग की है। इधर टीएसडीपीएल यूनियन के महामंत्री अमनजी का कहना है कि बस सेवा प्रारंभ करने के लिए प्रबंधन के साथ उच्च स्तरीय वार्ता हुई हे, उम्मीद है चालू माह में ही बस सेवा प्रांरंभ हो जाएगा।

एलटीएल दिलाने को लेकर कर्मचारियों ने बढ़ाया दबाव

टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम लिमिटेड (टीएसडीपीएल) में सैकड़ों कर्मचारियों का लीव ट्रेवलिंग एलाउवेंस (एलटीए) नहीं मिल पाया है। इसे लेकर कर्मचारियों में असंतोष का माहौल व्याप्त है। पिछले तीन माह से कर्मचारियों के बीच यह राशि बांटी जा रही है। हालांकि पहले एक साथ सभी कर्मचारियों को एलटीए मिलती थी। लेकिन इस बार पहले चरण में टीएसडीपीएल के बारा व सीआर प्लांट के कुल 110 कर्मचारियों को एलटीए दिया गया। फिर अक्टबूर माह में 50-50 कर्मचारियों को यह राशि मिली है।

इसके बावजूद एक सौ से ज्यादा कर्मियों को यह राशि नहीं मिली है। इन कर्मचारियों का कहना है कि एक बार मिलने वाली राशि तीन बार में मिलेगी, जो उचित नहीं है। इससे पूर्व साल की शुरुआत जनवरी में हीं यह राशि मिलती है। इस बार 2020-2021 का एक साथ 40 हजार रूपए मिलना है। कर्मचारियों ने यूनियन नेताओं से मिलकर समय रहते एलटीए दिलाने की मांग की है। नेताओं का कहना है कि कोरोना को लेकर एलटीए मिलने में विलंब हुआ है। इस मामले में कंपनी प्रबंधन से उनकी बातचीत हुई है। आश्वासन मिला है कि इस माह सभी कर्मचारियों को एलटीए मिल जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.