Move to Jagran APP

Police Commemoration Day 2020: संस्मरण दिवस पर शहीद पुलिस कर्मियों को दी गई श्रद्धांजल‍ि, परिजनों को किया गया सम्मानित

Police Commemoration Day 2020. सरायकेला के दुगनी स्थित पुलिस केंद्र में बुधवार को पुलिस संस्मरण दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी। शहीद वेदी के सामने शस्त्र झुकाकर कर शहीदों को याद किया गया और उनकी शहादत को कभी बेकार नहीं जाने देने की शपथ ली गयी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 11:47 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 11:47 PM (IST)
Police Commemoration Day 2020: संस्मरण दिवस पर शहीद पुलिस कर्मियों को दी गई श्रद्धांजल‍ि, परिजनों को किया गया सम्मानित
शहीद पुलिसकर्मी की पत्‍नी को सम्‍मानित करते एसपी। जागरण

 सरायकेला, जासं। सरायकेला के दुगनी स्थित पुलिस केंद्र में बुधवार को पुलिस संस्मरण दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी। शहीद वेदी के सामने शस्त्र झुकाकर कर शहीदों को याद किया गया और उनकी शहादत को कभी बेकार नहीं जाने देने की शपथ ली गयी। साथ ही देश और समाज की रक्षा के लिए हमेशा मर मिटने का संकल्प लिया गया। 

loksabha election banner
सरायकेला के दुगनी स्थित पुलिस केंद्र में बुधवार को जिला पुलिस के तत्वावधान में पुलिस संस्मरण दिवस का आयोजन किया गया जिसमें शहीद पुलिस अधिकारी व जवानों को नमन करते हुए पुलिस अधीक्षक मोहम्मद अर्शी  ने जिले के छह शहीदों की पत्नियों को  सम्मानित किया। पुलिस संस्मरण दिवस पर पुलिस अधिकारी एवं जवानों ने शहीद पुलिस अधिकारी व जवानों को नमन करते हुए दो मिनट का मौन धारण कर भगवान से दिवंगत आत्मा की शांति एवं शहीद परिवारों की सुख-शांति के लिए प्रार्थना की। 
एसपी ने सुनाए राज्‍य के शहीद पुलिस जवानों के नाम
पुलिस अधीक्षक ने राज्य एवं केंद्रीय पुलिस के शहीद पदाधिकारी एवं जवानों का नाम पढ़ कर सुनाया। उन्होंने कहा कि इस वर्ष देश में कुल 296 पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य का निर्वाह करते हुए शहीद हुए हैं। झारखंड में सरायकेला-खरसावां जिले के सअनि गोवर्धन पासवान, सअनि मनोधन हांसदा, आरक्षी धनेश्वर महतो, आरक्षी डिबरु पूर्ती व आरक्षी युधिष्टिर मलुवा समेत कुल पांच पुलिस कर्मी ने कर्तव्य का निर्वाह करते हुए अपनी जान की कुर्बानी दी है।  
 वीर सपूत के लिए गर्व: एसपी
स्मरण दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसपी मोहम्मद अर्शी ने कहा कि पुलिस पदाधिकारियों व जवानों ने आम लोगों की सुरक्षा व कर्तव्य के दौरान शहीद होकर सर्वोच्च बलिदान दिया है। ऐसे जांबाज शहीद पुलिस पदाधिकारियों व जवानों को आज नमन करने का दिन है। ये हमारे प्रेरणा स्रोत हैं और वीर सपूतों के लिए देश व झारखंड पुलिस को गर्व है। एसपी ने कहा कि हमें खुद को सुरक्षित रखते हुए आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए पूरी  ईमानदारी के साथ सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा तैयार रहना है। आज के दिन पुलिस स्मरण दिवस मनाते हुए श्रद्धांजलि देते हुए यह संदेश देना है कि अपने कर्तव्य के लिए सर्वोच्च बलिदान के लिए कभी पीछे नहीं हटना है।
 एसपी ने शहीदों की पत्नी का किया सम्मानित
 पुलिस संस्मरण दिवस के मौके पर पुलिस अधीक्षक ने 14 जुलाई को कुकड़ु में अपने कर्तव्य का निर्वाह करते जिला पुलिस के शहीद के परिजनों को सम्मानित किया। शहीदों  के परिजनों को सम्मानित करते हुए कहा कि शहीद परिवार जिला पुलिस के सदस्य हैं और उनके हर सुख-दुख में जिला पुलिस उनके साथ है। उन्होंने शहीद परिवारों को संत्वना देते हुए कहा कि जब भी किसी तरह की कोई समस्या उत्पन्न हो तो उन्हें सूचित करें, अपने स्तर से हर संभव सहयोग करेंगे। इस मौके पुलिस उपाधीक्षक चंदन कुमार बत्स समेत विभिन्न थाने के थाना प्रभारी एवं पुलिसकर्मी तथा शहीीद पुलिस परिवार उपस्थित थे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.