Move to Jagran APP

Coronavirus : रद की गयी दुरंतो समेत कई ट्रेनें, एक दिन पहले ही बंद हो गई टाटा-छपरा Jamshedpur News

Coronavirus ट्रेनों में यात्रियों की कम आवाजाही को देखते हुए दक्षिण-पूर्व रेलवे ने दुरंतो समेत कई ट्रेनों को रद करने का आदेश जारी कर दिया है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 09:50 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 09:49 AM (IST)
Coronavirus : रद की गयी दुरंतो समेत कई ट्रेनें, एक दिन पहले ही बंद हो गई टाटा-छपरा Jamshedpur News
Coronavirus : रद की गयी दुरंतो समेत कई ट्रेनें, एक दिन पहले ही बंद हो गई टाटा-छपरा Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। Coronavirus Trains canceled including Duronto Tata Chapra stopped a day before कोरोना वायरस का कहर ट्रेनों पर भी पडऩे लगा है। ट्रेनों में यात्रियों की कम आवाजाही को देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे ने दुरंतो समेत कई ट्रेनों को रद करने का आदेश जारी कर दिया है।

loksabha election banner

इन ट्रेनों को किया गया रद  

  • 58032/58031 टाटा-चाकुलिया-टाटा पैसेजर (19 से 31 मार्च तक)
  • 12262 हावड़ा-सीएसटीएम दुरंतों एक्सप्रेस (24 और 31 मार्च)
  • 12261 सीएसटीएम-हावड़ा दुरंतों एक्सप्रेस (25 मार्च और 1 अप्रैल)
  • 18113/18114 टाटा-रांची-टाटा इंटरसिटी एक्सप्रेस (20 से 31 मार्च तक)
  • 18403/18404 राउरकेला-बड़बिल-राउलेकला इन्टसिटी एक्सप्रेस (20 से 31 मार्च तक)

 बुधवार के बजाय मंगलवार से ही रद हुई टाटा-छपरा एक्सप्रेस, यात्रियों का हंगामा

दानापुर रेल मंडल के पटना-झाझा मुख्य मार्ग स्थित किउल स्टेशन पर रुट रिले इंटरलॉकिंग की स्थापना व एनआई वर्क को लेकर रेलवे ने बुधवार के बजाय मंगलवार से ही टाटा-छपरा एक्सप्रेस को रद कर दिया। टाटानगर के स्टेशन निदेशक ने बताया कि सोमवार शाम इस संबंध में रेलवे का आदेश आया। मालूम हो कि पहले रेलवे टाटा-छपरा एक्सप्रेस को बुधवार से रद रुकने की घोषणा कर चुकी थी। एकाएक मंगलवार से ही ट्रेन के रद किये जाने से पूर्व में आरक्षण करवाये यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नाराज यात्रियों ने टाटानगर स्टेशन मास्टर कक्ष में जमकर हंगामा किया। हालांकि अधिकारियों ने यात्रियों को समझा बुझाकर शांत कराया। ट्रेन के रद होने की सूचना कई यात्रियों को अंतिम समय तक नही हो पायी। जबकि सूचना मिलते ही कई यात्री मंगलवार सुबह से ही टिकट रद कराने के लिए आरक्षण केन्द्र पहुंचने लगे। शाम छह बजे तक करीब चालिस प्रतिशत यात्री टिकट रद करवा चुके थे। 

वैकल्पिक ट्रेनों में जाने की दी गई इजाजत

स्टेशन मास्टर कक्ष में हंगामा कर रहे यात्रियों को रेलवे के अधिकारियों ने साउथ बिहार एक्सप्रेस व टाटानगर स्टेशन से सुबह खुलने वाली टाटा दानापुर एक्सप्रेस में सफर करने की इजाजत दे दी है।  साउथ बिहार एक्सप्रेस मंगलवार को टाटानगर स्टेशन शाम 6,55 के बजाय रात 10.30 बजे के बाद पहुंची। टाटा छपरा एक्सप्रेस के कई यात्री साउथ बिहार एक्सप्रेस से अपनी मंजिल की ओर रवाना हुए। 

एक अप्रैल तक रहेगी रद

गौरतलब है कि टाटा-छपरा ट्रेन मंगलवार 17 मार्च से एक अप्रैल तक रद रहेगी। वही छपरा-टाटा एक्सप्रेस 19 मार्च से दो अप्रैल तक रद रहेगी। इसके अलावा टाटा-दानापुर एक्सप्रेस को रीशिड्यूल कर चलाया जाएगा। टाटा-दानापुर एक्सप्रेस 20 मार्च से दो अप्रैल तक तीन घंटे विलंब से 11 बजकर 15 मिनट में टाटानगर स्टेशन से रवाना होगी। टाटा-छपरा एक्सप्रेस रद होने के कारण बरौनी, मुजफफरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, सहरसा, कटिहार, मधुबनी, हाजीपुर व छपरा जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.